10875 मतदाता स्नातक एमएलसी चुनाव में करेंगे मतदान

UP Special News राजनीति

बांदा (जनमत):- उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों का स्नातक एमएलसी चुनाव को लेकर के चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार आज बांदा जनपद में 14 मतदान केंद्रों में  स्नातक शिक्षक चुनाव हुआ प्रारंभ जहां बाँदा नगर में पांच मतदान स्थल बनाए गए हैं जो जिला प्रशासन एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की सुरक्षा के दायरे में रहते हुए मतदान केंद्रों पर चुनाव संपन्न कराया जा रहा है सुरक्षा व्यवस्था पर प्रत्येक मतदान स्थल पर पुलिस के कर्मी तैनात हैं यह चुनाव सुबह 8:00 बजे से प्रारंभ होकर के श्याम 5:00 बजे तक संपन्न हो जाएंगे। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के स्नातक एमएलसी चुनाव को लेकर के जनपद बांदा में आज 72 चुनाव कर्मियों के साथ में जिले के 14 मतदान केंद्रों में संपन्न कराया जा रहा है|

प्रत्येक मतदान केंद्र को वीडियोग्राफी से लैस करते हुए सारी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं जहां जिला निर्वाचन अधिकारी की देखरेख में चुनाव संपन्न कराने के आदेश दिए गए हैं। वहीं सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस प्रशासन की टीम मुस्तैदी से मतदान केंद्रों को सुरक्षा के घेरे में लिए हुए हैं और प्रत्येक सुरक्षा कर्मी को ढिलाई न करने के निर्देश दिए हैं। साथ में अपर पुलिस अधीक्षक बांदा महेंद्र प्रताप चौहान के द्वारा भी प्रत्येक मतदान स्थल का निरीक्षण किया जा रहा है। विधान परिषद स्नातक चुनाव को लेकर के जनपद बांदा के 10,875 मतदाता आज अपने अपने मतों का प्रयोग करते हुए मतदान करेंगे एमएलसी स्नातक चुनाव में पुरुषों की संख्या 7956 है व महिलाओं की 2919 संख्या एमएलसी स्नातक चुनाव के लिए अंकित की गई है। विधान परिषद स्नातक एमएलसी चुनाव को लेकर के कई प्रत्याशियों के द्वारा विकास के मुद्दों को लेकर के चुनाव लड़ने की बात बताई है।

साथ में मतदाताओं के द्वारा भी बताया गया है कि शिक्षकों की पुरानी पेंशन तथा शिक्षकों से संबंधित सुविधाओं को लेकर के हम अपना मतदान कर रहे हैं जिससे आगे शिक्षक और शिक्षकों के लिए कल्याणकारी मार्ग प्रशस्त हो। सुरक्षा के घेरे में रहेंगे मतदान केंद्र स्नातक एमएलसी चुनाव को संपन्न कराने को लेकर के पूरे जिले में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं जहां अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान के द्वारा समस्त मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते हुए मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया है कि जिले में सुरक्षा व्यवस्था के घेरे में रहकर के चुनाव संपन्न कराए जा रहे हैं हमारे पुलिसकर्मी प्रत्येक मतदान केंन्द्र पर अपनी मुस्तैदी के साथ में ड्यूटी पर है किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जाएगी।

Reported By:-Durghesh Kashyap