अवैध कब्जदारों के पर कार्यवाही के लिए “प्रधान” की “गुहार”…

UP Special News

फतेहपुर (जनमत) :- सीएम योगी  के सख्त निर्देश के बावजूद प्रशासन जनसुनवाई में फरियादियों की शिकायतों को गंभीरता से नहीं ले रहा है। शायद इसी लापरवाही के कारण देवरिया जैसे नरसंहार के मामले सामने आते हैं। बानगी के तौर पर हम आपको एक मामला बताते हैं। जहां जिले के अफसर एक वर्ष से लापरवाही बरत रहे हैं, और प्रधान सरकारी चौखट में अपना माथा घिस रहा है। इसके बावजूद  ऐसा प्रतीत  होता है जनीतिक संरक्षण के कारण सरकारी जमीन कब्जा मुक्त नहीं कराई जा रही है।

दरअसल  पूरा मामला  फतेहपुर जिले के बिंदकी क्षेत्र के दामोदरपुर गांव से सामने आया है। जहां प्रधान  ने डीएम  को ज्ञापन देकर बताया कि सरकारी जमीन में गांव का कई वर्षों से अवैध कब्जा है। बीते एक साल से लगातार इसकी शिकायत कर रहा हूं लेकिन दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई राजस्व विभाग नहीं कर रहा है। जबकि पंचायत भवन, खेलकूद मैदान व सेक्टर मार्ग के अलावा सुरक्षित जमीन पर एक ही परिवार के दबंग लोग काबिज हैं राजनीतिक संरक्षण के चलते उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हो रहीं हैं। इससे ग्राम सभा के सभी विकास कार्य बंद चल रहे हैं। जिससे तीन गाव विकास में पिछड़ रहें हैं।

प्रधान के मुताबिक  प्रशासन अगर जल्द ही कब्जेदारों के खिलाफ  कार्रवाई कर जमीन नहीं खाली कराता तो 20 नवंबर को वो सैकड़ों ग्रामीणों के साथ गांव से लखनऊ तक पैदल मार्च निकालकर कर मुख्यमंत्री जनसुनवाई में अपनी समस्या को सीएम के समक्ष रखेंगे। चुकी इस मामले में कार्यवाही होना आवश्यक  हो जाता है.

REPORT- BHEEM SHANKAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..