खाद्य औषधि विभाग औ ने की छापामार “कार्यवाही”…

UP Special News

एटा (जनमत):- दीवाली का पर्व नजदीक आते ही मिलावटी मिठाइयां धड़ल्ले से बिकना शुरू हो चुकी हैं। ऐसे खाद्य विभाग और प्रशासन मिलाबट खोरों से निपटने के लिए कमर कस ली है।जनपद एटा के अलीगंज कस्बे में स्थानीय प्रशासन और खाद्य विभाग की टीम ने मिष्ठान विक्रेताओं के यहां छापा मार कार्यवाही करते कुंतलों दूषित मिठाई और मावा , चासनी को नष्ट करवाया ।मीठे मीठे पकवान आपकी सेहत न बिगाड़ दें ऐसे में खाद्य विभाग के अधिकारियों ने छापामार कार्यवाही करते हुए दर्जनों मिष्ठानो के संस्थानों पर से छेना और मावा व अन्य मिठाईयो के सैंपल भरे हैं। लिए गए सैंपल की जांच होने के बाद में अधिकारियो ने कार्यवाही की बात कही है।

अलीगंज कस्बे के मुख्य गांधी चौराहा पर स्थित कान्हा स्वीट हाउस पएसडीएम प्रतीत त्रिपाठी,खाद्य विभाग की एसिस्टेंट कमिश्नर स्वेता सैनी और सीओ सुधांशु शेखर ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए । दिवाली के पर्व से पहले अचानक से छापामार कार्यवाही करते हुए रंग बिरंगी मिठाइयों का सैंपल भरवाया है। जिसके बाद में कान्हा स्वीट हाउस की गोदाम पर अधिकारियो का जत्था जा पहुंचा जहां पर कारीगरों के द्वारा दीवाली को लेकर मिठाई बनाई जा रही थी। अधिकारियो के जत्थे को देख लोगों और कर्मचारियों और लेवर में हड़कंप मच गया। कर्मचारियों के द्वारा दूषित मिठाईओ को आनन फानन में कर्मचारियों के द्वारा इधर उधर रखा जाने लगा। जिसके बाद में अधिकारियो ने फैली हुई गंदगी को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए करीब तीन कुंतल के आसपास चासनी खोवा और छेना की मिठाई को नष्ट करवाते हुए शहर के बाहर गद्दा खोद करके नष्ट करवाया है। और खोवा,दूध,छेना,बर्फी,पेड़ा इत्यादि का सैंपल भी भर करके प्रयोगशाला भिजवाया है मौके पर बनाई जा रही चासनी बेहद दूषित पाई गई और दूषित मिठाइयां भी बनाई जा रही थी।

कार्यवाही करने के बाद एसडीएम और सीओ की टीम छेदालाल गौड़ मोहल्ला की अन्य गोदामो पर निरीक्षण करने के लिए पहुंची थी। जिसके बाद में कस्बे अन्य जगह बन रही मिठाई की गोदाम पर पहुंची। जहा पर संचालक अपनी अपनी गोदामों को बंद करके फरार हो गए।उपजिलाधिकारी अलीगंज प्रतीत त्रिपाठी ने बट्टा की नगर में खाद्य विभाग के अधिकारियो के द्वारा मोहल्ला रामप्रसाद चौधरी में कान्हा स्वीट हाउस की गोदाम पर निरीक्षण किया गया था। दूषित मिठाई को नष्ट करवाने के साथ साथ मिठाईयों का सैंपल भरवाया है। रिपोर्ट आने के बाद विधिवत कार्यवाही की जायेगी।

खाद्य विभाग की उप खाद्य आयुक्त स्वेता सैनी ने बताया ।जिलाअधिकारी एटा के निर्देशन पर दीवाली के पर्व को देखते हुए लोगों की सेहत का ध्यान रखते हुए लगातार मिठाई एवम खाने पीने की वस्तुओं की चेकिंग की जा रही है।अलीगंज में चेकिंग की गई है। सैंपल लिए गए है,रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जायेगी।

REPORT- NANDKUMAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..