झूलनोत्सव को लेकर एडीजी लखनऊ जोन पहुंचे अयोध्या

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- राम नगरी अयोध्या में झूलनोत्सव शुरु हो गया है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री के दौरे से पहले एडीजी लखनऊ जोन बृजभूषण शर्मा अयोध्या पहुंचे।जहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।इस उन्होंने मणि पर्वत मेला व लेखपाल की परीक्षा को लेकर बताया कि मेले की तैयारियां पहले से ही सुनिश्चित की गई।जिसमे पीएसी पैरामेडिकल पोस्ट की तैनाती बाहर से की गई है। उन्होंने बताया कि 1200 सुरक्षाबलों तैनाती की गई है।

सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए गए है.वही परीक्षार्थियों की सुरक्षा के लिए सर्विलांस की टीमें की लिए गठित। मनी पर्वत का मेला और लेखपाल की परीक्षा को लेकर प्लानिंग की गई।बता दे कि 12 दिनों तक चलने वाला सावन मेले का मुख्य केन्द्र मणिपर्वत रहता है। इस दौरान श्रीराम जन्मभूमि, कनक भवन समेत रामनगरी के दो हजार से अधिक मंदिरों से भगवान श्रीराम निकलकर मणिपर्वत झूला झूलने आते है।वही मणिपर्वत मेले में लाखों श्रद्वालुओं के आने की संभावना है।

इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने भीड़ नियंत्रण व सुरक्षा का प्लान तैयार कर लिया है।मेला क्षेत्र को 7 जोन में बांटकर सुरक्षा के लिए मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गयी है।और बैरियर को भी चिन्हित स्थानों पर लगा दिया गया है एवं सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल की भी तैनाती की गयी है।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey