“एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया” “एयरपोर्ट” के निर्माण, का बढ़ाया समय

UP Special News

अयोध्या (जनमत ) :- रामनगरी अयोध्या में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निर्धारित समय से बढ़ा दिया है।अब भगवान श्रीराम एयरपोर्ट मार्च 2023 तक तैयार होगा।इससे पहले इसका लक्ष्य दिसंबर 2022 रखा गया था लेकिन इसका लक्ष्य बढ़ा दिया गया है हालांकि रनवे का कार्य दिसंबर 2022 तक ही पूरा हो जाएगा।इसमें अतिरिक्त बिल्डिंग व अन्य कार्य मार्च 2023 तक पूरे होंगे।

इसके अलावा लाइसेंस लेने में भी और समय लग सकता है। भगवान श्रीराम एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों का अयोध्या सांसद लल्लू सिंह ने आज का निरीक्षण किया और कार्य प्रगति की जानकारी भी ली।निरीक्षण के करने के बाद सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि एयरपोर्ट का निर्माण 200 करोड़ रुपए से कराया जा रहा है। 116 करोड़ रुपए की लागत से रनवे बनाया जा रहा है|

बिल्डिंग 77 करोड़ पर में तैयार होगी। एयरपोर्ट में वह सारी फैसिलिटी होगी जो हिंदुस्तान के अन्य एयरपोर्ट में है। एयर कंडीशनर लिफ्ट एस्केलेटर की भी सुविधा होगी। अयोध्या के गरिमा के अनुरूप एयरपोर्ट भी राम मंदिर के मॉडल की तरह बनाया जा रहा है ताकि जब श्रद्धालु एयरपोर्ट पर उतरे तो उन्हें इस बात का एहसास हो कि वे भगवान राम की नगरी में है। इसी तरह से अयोध्या धाम का रेलवे स्टेशन भी राम मंदिर के अनुरूप ही बनाया जा रहा है।

Reported By – Azam Khan 

Published By – Vishal Mishra