बाँदा पुलिस ने सोना तस्करों को किया “गिरफ्तार”…

UP Special News

बांदा (जनमत) :- यूपी के बांदा में पुलिस के द्वारा एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया है बताते चलें कि दीपावली के त्यौहार के आते ही सर्राफा व्यापारियों की चहलकदमी जनपद में शुरू हो गई है। जिसके चलते जनपद की पुलिस को मुखबिर के द्वारा यह सूचना दी गई कि कुछ लोगों के द्वारा यहां पर भारी मात्रा में सोने की तस्करी करने का काम किया जा रहा है जिसको लेकर पुलिस के द्वारा छापेमारी की गई और छापेमारी के दौरान तस्करों के पास से लगभग 17 किलो सोना हुआ 1000000 रुपए की नकदी बरामद की गई है।

आपको बता दें कि पूरा मामला बांदा जनपद के शहर कोतवाली अंतर्गत का है जहां पर अभी तक के इतिहास में बाँदा पुलिस के द्वारा यह सबसे बड़ी कार्यवाही की गई है और पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए सर्राफा व्यापारियों के द्वारा एक जनपद से दूसरे जनपद में सोने और चांदी का कारोबार करने के लिए आना जाना लगा रहता है, लेकिन कुछ लोगों के द्वारा इसी की आड़ में तस्करी का भी काम किया जाता है।

इसी तर्ज में जब बाँदा पुलिस को शनिवार देर रात मुखबिर के द्वारा यह सूचना दी गई की मथुरा से आए हुए कुछ लोगों के द्वारा सोने की तस्करी करने का काम किया जा रहा है पुलिस के द्वारा मुखबिर की सूचना पर तत्काल एक्शन लिया गया और शहर मैं स्थित एक होटल में जाकर छापेमारी की गई। जहां पर छापेमारी के दौरान पुलिस के द्वारा 3 सोना तस्करों को गिरफ्तार किया गया है और तलाशी के दौरान उनके पास से लगभग 17 किलो सोना वह 1000000 रुपए की नगदी भी बरामद की गई है। अगर इस 17 किलो सोने की कीमत की बात करें तो वर्तमान में बाजार में इसकी कीमत लगभग ₹100000000 बताई जा रही है।

सोचने वाली बात यह है कि इतनी तादाद में इन लोगों के पास सोना कहां से आया और कैसे आया पकड़े गए आरोपियों से पुलिस के द्वारा लगातार पूछताछ की जा रही है और वही आयकर विभाग की टीम के द्वारा भी उनसे बराबर पूछताछ की जा रही है लेकिन उनके पास सोने की खरीद-फरोख्त का किसी भी प्रकार का कोई भी दस्तावेज नहीं पाया गया और ना ही उनके द्वारा दस्तावेजों के विषय में कोई जानकारी दी जा पा रही है इसी को लेकर जिले के तमाम सर्राफा व्यापारियों की दुकानों में आयकर विभाग के द्वारा छापेमारी करते हुए पूछताछ भी की जा रही है इस पूछताछ के भय से तमाम सर्राफा व्यापारी अपनी दुकानों को बंद करके फरार हो गए।

Posted By:- Ankush Pal,

Reported By:- Durgesh Kashyap, Banda.