बीड़ी ने केंटीन में मचाई तबाही, लगी भीषण “आग”..

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना महुआ खेड़ा क्षेत्र के मंडी स्थित एक कैंटीन में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। अज्ञात कारणों के चलते कैंटीन में लगी आग की लपटों का गुबार आसमान की तरफ धू-धुकर उठने लगा।जिसके चलते इलाके में भगदड़ मच गई और कैंटीन में आग लगने की सूचना वहां जुटी भीड़ के द्वारा पुलिस को दी। सूचना पर इलाका थाना अध्यक्ष समेत अग्निशमन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के साथ दमकल की तीन गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे ओर घंटों की मशक्कत के बाद कैंटीन में लगी आग पर काबू पाया गया। इस दरमियान कैंटीन के अंदर रखा सभी सामान जलकर राख में तब्दील हो गया। तो वही कैंटीन के अंदर आग लगने के बाद दुकानदार का कहना है कि उसकी दुकान पर कोई व्यक्ति सुलगती हुई बीड़ी या माचिस की तिल्ली छोड़कर चला गया। जिसकी वजह से आग लगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना महुआ खेड़ा क्षेत्र के दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे 91 स्थित मंडी परिसर में शुक्रवार की देर रात लोगों के बीच उस वक्त अफरा तफरी ओर भगदड़ मच गई।जब मंडी परिसर के अंदर एक दुकान नुमा केंटीन में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। मंडी परिसर के अंदर कैंटीन में आग की उठ रही तेज लपटों को देख लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई और मंडी परिसर में दुकान के अंदर आग लगने की सूचना स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी। इसके साथ ही कैंटीन नुमा दुकान में आग लगने की जानकारी देते हुए पीड़ित बुजुर्ग लखनलाल ने बताया कि देर रात वह बीड़ी सिगरेट कोल्ड ड्रिंक ओर अन्य समान बेचने की दुकान बंद करने के बाद दुकान के बाहर सो रहा था। इस दौरान उसकी कैंटीन नुमा दुकान में किसी व्यक्ति के द्वारा उसकी दुकान पर सुलगती हुई बीड़ी उसकी दुकान पर छोड़ने के चलते सुलगती हुई बीड़ी या माचिस से आग लग गई। दुकान में आग लगने की सूचना के करीब 1 घंटे बाद दमकल विभाग के कर्मचारी फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। जहां अग्निशमन कर्मचारियों के मौके पर पहुंचने से पहले ही उसकी दुकान के अंदर रखा खाने-पीने का सभी सामान दुकान में लगी आग में जलकर राख में तब्दील हो गया।जिसके चलते उसका करीब एक लाख रुपये का नुकसान हो गया। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों के द्वारा घंटों की मशक्कत के बाद मंडी परिसर के अंदर कैंटीन में लगी आग पर पानी की बौछार करते हुए काबू पाया गया।

अग्निशमन अधिकारी अरविंद कुमार सिंह का कहना है कि मंडी के अंदर एक कैंटीन में आग लगी थी। कैंटीन में आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची थी।जहां फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों द्वारा आग को फैलने से पहले ही काफी नुकसान होने से बचा लिया गया।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…