सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बन रहे कोविड हॉल में ठेकेदार कर रहा भ्रष्टाचार , डीएम से जाँच कराने की मांग

UP Special News

मैनपुरी (जनमत ) :-  उत्तर प्रदेश के जनपद मैनपुरी में बरनाहल नगर पंचायत के मजरा सलूक नगर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में कोविड हॉल के लिए चल रहे निर्माण कार्य में जमकर मानकों के साथ खिलवाड़ कर मानकों की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का प्रयोग कर पीली ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है। ग्रामीणों को जानकारी होने पर वीडियो बना निर्माण कार्य में हो रहे भ्रष्टाचार का विरोध कर जिलाधिकारी से निर्माण कार्य की जाँच कराने की माँग की है।


मामला नगर पंचायत बरनाहल के गाँव सलूक नगर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में बनाए जा रहे कोविड हॉल का है। जहाँ ठेकेदार द्वारा मानकों को ताक पर रखकर निर्माण कार्य में जमकर भ्रष्टाचार कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। निर्माण कार्य में घटिया सीमेंट बालू और पीली ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है। ग्रामीणों को जब इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने मौके पर पहूँचकर घटिया निर्माण का वीडियो बनाकर ग्रामीण अंशुल ने ठेकेदार द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार को उजागर किया है। अंशुल के अनुसार जब ठेकेदार से मामले की बात करने की कोशिश की तो मौके पर नहीं मिला उससे बात करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हुई ठेकेदार जनपद बरेली का निवासी बताया जा रहा है।

हाथों से झड़ता सीमेंट उखड़ती है ईंटे

ग्रामीण अंशुल ने बताया जो पिलर बनाए गए हैं वह हाथों के रगड़ने से ही सीमेंट और बालू झड़ रहे है। ईटों से जो निर्माण कार्य हो रहा है उसमें सीमेंट का प्रयोग नहीं है वह हाथों से ही उखड़ जाते हैं। वहीं दीवारों में लग रही ईंट पीला है जरा से धक्के में ही दीवार पलट सकती है। ग्रामीणों जिलाधिकारी से निर्माण कार्य में हो रही धांधली की जांच करा ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आरोपों में लिप्त है ठेकेदार

ग्रामीणों ने बताया कि इसी ठेकेदार का निर्माण कार्य घिरोर के गोदना में भी चल रहा था। वहाँ पर भी घटिया सामग्री लगाई जा रही थी। वहाँ पर एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान वहाँ का निर्माण कार्य रुकवा दिया गया था। वहाँ पर भी ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में अनिमियता की जा रही थी और यही ठेकेदार हमारे गाँव में भी निर्माण कार्य कर रहा है | गाँव के अजीत यादव का कहना है कि सरकार को ऐसे ठेकेदार चूना लगाते हैं। जो लाखों रुपए की बारे न्यारे कर रहे हैं। जब कि योगी सरकार भ्रष्टाचार की शक्त खिलाफ है।

 

Report By –  Gaurav Pandey

Published By – Vishal Mishra