चित्रकला प्रतियोगिता में बेटियों ने दिखाए हुनर, तीन बालिकाएँ हुई पुरुस्कृत

UP Special News

उरई (जनमत):-   महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार के निर्देश पर राष्ट्रीय बालिका दिवस के पूर्व एक सप्ताह का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज तीसरे दिवस आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज उरई के प्रांगण में महिला कल्याण विभाग द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत बेटियों के बीच पोस्टर प्रतियोगिता स्लोगन प्रतियोगिता चित्रकला एवं खेलकूद प्रतियोगिता का किया गया आयोजन ।

आज के कार्यक्रम में चित्रकला प्रतियोगिता में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के थीम पर बेहतर चित्रकला के लिए तीन बालिकाओं को जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार पौत्स्यायन द्वारा प्रशस्ति पत्र व कलम देकर सम्मानित किया गया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तथा कन्या भ्रूण हत्या पर बेहतर चित्रकला के लिए सुमन जाटव को प्रथम पुरस्कार ,सोनम राठौर को द्वितीय पुरस्कार तथा प्राची श्रीवास को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। खेल कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रिया श्रीवास ,अंजलि ,आकृति आरती ,राधा, राधिका ,नौशीन व प्राची ने प्रतिभाग किया।

खेल कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका में डॉक्टर ममता स्वर्णकार थी जिसमें प्रिया श्रीवास अंजलि और आकृति को प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया ।आज की बेटियों ने अपनी कलाकृति में एक तरफ जहां बेटियों को बचाने की गुहार लगाई वहीं दूसरी ओर कन्या भ्रूण हत्या जैसे जघन्य अपराध को समाज से समाप्त करने के लिए अपील की ।बेटियां किसी से कम नहीं है ,बेटियां हर क्षेत्र में आगे हैं बेटियों को अवसर प्रदान करें ताकि वह स्वावलंबी बन समाज को एक नई दिशा दें इन नारों के साथ उनकी आकृति अपनी बातें कह रही थी ।

आज के कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य पुनीत भारती, शिवानी रजनी ,नौशाद परवीन ,तथा महिला कल्याण विभाग की ओर से प्रवीणा रागिनी, ज्योति, सर्वेश ,जूली ,रचना, वीर सिंह पद्माकर तथा अन्य लोग उपस्थित रहे।

Reported By :- Sunil Kumar

Published By :- Vishal Mishra