बिजली चोरी न करें क्योंकि “ऊपरवाला” सब देख रहा है…..

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- यूपी के राजधानी लखनऊ के  मोहनलालगंज में विद्युत कनेक्शन होने के बावजूद बिजली चोरी करने वालों को पकड़ने के लिए विद्युत विभाग के एक जूनियर इंजीनियर ने किराये के ड्रोन कैमरे की मदद से बिजली चोरों को पकड़ने का फार्मूला निकाला है। ड्रोन की धरपकड़ करने की खबर से बिजली चोरी करने वालों में खलबली मच गई है।

जूनियर इंजीनियर राजेश कुमार सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील कर रहे हैं कि बिजली चोरी न करें, ‘ऊपर वाला’ सब देख रहा है। वहीं जूनियर इंजीनियर राजेश कुमार की इस अनोखी पहल से अधिकारी उनकी पीठ थपथपा रहे हैं।मोहनलालगंज सब स्टेशन के जेई राजेश कुमार ने बताया कि इन दिनों बिजली चोरों को पकड़ने के लिए मॉर्निंग रेड का अभियान विभाग चला रहा है। इससे बड़ी संख्या में बिजली चोरी करने वालों को पकड़कर जुर्माने सहित एफआईआर दर्ज कराई चुकी है।

इस दौरान राजेश ने बताया कि अभियान के दौरान कई बार चोरी पकड़ने के लिए उपभोक्ताओं की छत पर जाना पड़ता है। इसमें कुछ लोग झगड़ा करने पर आमादा हो जाते हैं और घर की छतों पर नहीं जाने देते हैं। ऐसे में उन्होंने किराये के ड्रोन कैमरे से गांवों में जाकर छतों की निगरानी शुरू की तो कई उपभोक्ता कनेक्शन होने के बावजूद केबल से बाईपास कर बिजली चोरी करते पकड़े गए, जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसी के साथ ही लोगो को जागरूक करने का भी प्रयास लगातार जारी है.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…