1912 डिस्कॉम हेल्पलाइन के निरिक्षण पर पहुंचे ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा….

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- 1912 डिस्कॉम हेल्पलाइन के निरिक्षण पर पहुंचे ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा  ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सभी डिस्काम मुख्यालय पर 24 घंटे संचालित किये जाने वाले कमान्ड एवं कण्ट्रोल रूम की स्थापना की जा रही है। उपभोक्ता यहां कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा समस्याओं का समयबद्ध रूप से निस्तारण करा सकेंगे।यूपी के ऊर्जा और अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री ए.के. शर्मा ने गुरूवार को पावर कारपोरेशन डिस्काम के कार्यों का निरिक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने प्रदेश स्तर की लखनऊ में स्थापित 1912 कॉल सेंटर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों को भी सुना और समस्याओं के निस्तारण की प्रक्रिया को गम्भीरता से लेते हुए उनके शीघ्र निस्तारण का आश्वासन भी दिया।

ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने 1912 डिस्कॉम हेल्पलाइन के अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रदेश के सभी 05 डिस्काम (पश्चिमांचल, दक्षिणांचल, मध्यांचल, पूर्वांचल एवं केस्को) मुख्यालय को उ0प्र0 पावर कारपोरेशन मुख्यालय, शक्ति भवन पर 24 घंटे (24×7) संचालित होने वाले कण्ट्रोल रूम और हेल्प डेस्क को शीघ्र स्थापित कराया जाए।ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सभी डिस्काम मुख्यालय पर 24 घंटे संचालित किये जाने वाले कमान्ड एवं कण्ट्रोल रूम की स्थापना की जा रही है। उपभोक्ता यहां कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा समस्याओं का समयबद्ध रूप से निस्तारण करा सकेंगे। 1912 डिस्कॉम हेल्पलाइन निरिक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं की शिकायतों को गम्भीरता से लेने के लिए ऊर्जा विभाग के सभी घटकों सहित अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिये गये हैं।

बता दें कि 1912 डिस्कॉम हेल्पलाइन पर प्रतिदिन भारी संख्या में उपभोक्ता कॉल करके विद्युत व्यवस्था से संबंधित अपनी सभी शिकायतें दर्ज कराते हैं। बावजूद इसके कई बार उनके समस्या का गुणवत्तापरक समाधान नहीं हो पाता। बहरहाल, सभी 05 डिस्काम मुख्यालय को उ0प्र0 पावर कारपोरेशन मुख्यालय से जोड़े जाने के बाद इस व्यवस्था को अत्यधिक सुदृढ़ किया जा सकेगा।

REPORT- AMBUJ MISHRA…

PUBLISHEDBY:-ANKUSH PAL…