सहकारिता विभाग में मनाया गया “हर घर तिरंगा अभियान”

UP Special News

लखनऊ(जनमत):- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी के अमृत महोत्सव पर संपूर्ण देश भर में आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान को ऐतिहासिक बनाने के लिए  इस बार आज़ादी का अमृत महोत्सव पूरे उत्साह से मनाने की तैयारी है।स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर लखनऊ में उत्तर प्रदेश सहकारिता विभाग में गजब का उल्लास और उत्साह देखने को मिला| प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद प्रदेश सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं।

पूरे प्रदेश में जगह जगह इसे लेकर तमाम कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश सहकारिता विभाग के मैनेजिंग डायरेक्टर एस0के गोस्वामी ने अपने कार्यालय पर अधिकारियों और कर्मचारीयों के साथ मिल कर तिरंगा अभियान को आगे बढाया| गोस्वामी ने अपने संबोधन में कहा की तिरंगा हमारा राष्ट्रीय ध्वज है।

जब इस राष्ट्रीय उत्सव को मनाने का सरकार ने आह्वान किया है, कि हर घर तिरंगा फहराया जाए, तो यह तिरंगा उत्सव सभी को मनाना चाहिए और हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने की अपील की, उन्होंने कहा कि सभी हर्ष, उल्लास एवं उत्साह के साथ गर्व एवं सम्मान के साथ अपने घरों पर तिरंगा फहराये। उन्होंने कहा कि आजादी के अमर शहीदों एवम बलिदानियों के प्रति यही हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस अवसर पर गोस्वामी ने सभी अधिकारियों और कर्मचारीयों को आज़ादी का अमृत महोत्सव और तिरंगा अभियान की बधाई देते हुए अपने विचार व्यक्त करते हुए भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीदों एवम राष्ट्रनायकों के प्रति अपने श्रद्धा सुमन समर्पित किये तथा राष्ट्र के प्रति उनके द्वारा किए गए अतुलनीय त्याग,बलिदान एवम योगदानों की चर्चा की।

Posted By:- Amitabh Chaubey