अमेठी में वृद्ध को नींद से उठाकर जलाया “जिन्दा” ….

CRIME UP Special News

अमेठी (जनमत) :- मानवता को तार-तार करने करने वाली खबर अमेठी से  सामने आई है। गांव में बानर रहें सार्वजनिक शौचालय की योजना ने एक 60 साल के अधेड़ की जान ले ली। दरअसल जनपद मुख्यालय गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत उत्तर गांव बस्ती देई के निवासी वृद्ध को आरोपि नींद में उठाकर घर से थोड़ी दूर बन रहें सार्वजनिक शौचालय में ले गए और वहीं पर मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाकर मार दिया गया।  वहीँ हैरान करने वाली बात ये रही कि करीब में सो रहे लोगों को इस वारदात की कानों कान भनक तक नहीं लगी।

सुबह जैसे ही लोगों ने लाश को देखा तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई ।मौके पर पहुची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और कार्यवाही शुरू कर दी गयी. वहीं परिजनों ने इस घिनौनी वारदात का आरोप वर्तमान ग्राम प्रधान और उनके प्रतिनिधि के ऊपर लगाया है, परिजनों के मुताबिक यह लोग जबरदस्ती घर के सामने सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करन छह रहे थे ।

जिसका विरोध जताया था इसी के चलते घर के बाहर सो रहे अधेड़ को रात में उठाकर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया गया। इस हत्याकांड में अमेठी के पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने घटना की जानकारी दी और बतया कि मृतक के परिजनों का आरोप है कि गांव के प्रधान और उनके प्रतिनिधि ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है, फिलहाल मामले में जांच की जा रही है और अभियोग पंजीकृत कर  साक्ष्यों    के आधार पर कार्यवाही प्रचलित है,

Posted By:- Ankush Pal/Special Desk.