भदोही में पहली बार इंडिया कारपेट एक्सपो का होगा आयोजन

UP Special News

भदोही (जनमत):- विश्व विख्यात कालीन नगरी भदोही में कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) के बैनर तले पहली बार इंडिया कारपेट एक्सपो का आयोजन होगा। अंतराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले एक्सपो का यह 43वां संस्करण होगा। परिषद के पदाधिकारियों ने एक्सपो में 63 देशों के 375 कालीन आयातकों की भाग लेने की पुष्टि की है। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल शनिवार को एक्सपो का उद्घाटन करेंगी।

इस एक्सपो में दर्जनों देशी से आए खरीदारों ने परिषद में पंजीकरण कराया है। जबकि अपने उच्च कोटि के मखमली और आकर्षक कालीनों को स्टाल के माध्यम से प्रदर्शन करने वालों की संख्या 228 ही है। इस एक्सपो से भारतीय हस्तनिर्मित कालीनों के निर्यात को नई ऊंचाइयों की ओर ले जाने की संभावनाएं जताई जा रही है। जिलाधिकारी गौरांग राठी और पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार ने व्यवस्थाओं और तैयारियों का जायजा लेने मार्ट पहुंचे और अधिनस्थ कर्मचारियों संग बैठक कर देश दुनिया से आए लोगों में प्रदेश सरकार सहित उत्तर प्रदेश पुलिस की साख और अच्छी व् बेहतर बने।

वहीं मार्ट की व्यवस्था देखने के बाद डीएम ने कहा कि यह एक्सपो हर वर्ग के लिए विशेषकर जनपद के लिए काफी लाभप्रद होगा। जनपद वासियों को इस पर गर्व करना चाहिए कि यह अपने आप में एक बहुत बड़ा और अंतराष्ट्रीय आयोजन है जो भदोही मे हो रहा है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि एक्सपो मार्ट के अंदर और बाहर के अलावा शहर में सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं। पुलिस यहां आने वाले आयातकों और निर्यातकों की सुरक्षा के लिए गंभीर है।

Reported By:- Anand Tiwari

Posted By:- Amitabh Chaubey