दम्पति को लूटने वाले अंतर्जनपदीय दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई में बाइक सवार दंपत्ति के साथ लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो अंतर्जनपदीय शातिर लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।पुलिस ने इनके पास से घटना में प्रयुक्त चोरी की बाइक और अवैध असलहा के साथ लूट के गहने व नगदी बरामद भी की है।इस खुलासे के लिए पुलिस टीम को एसपी ने 20 हजार का इनाम भी दिया। घटना घटना का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि 8 जून को अंकित कुमार निवासी नसोली डामर थाना लोनार अपनी मोटरसाइकिल से पत्नी व पत्नी की बहन के साथ अपने ससुराल बाहरैया थाना सुरसा जाते समय शारदा नहर पुल पर ग्राम कमरौली व भीठा के मध्य एक अज्ञात मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों द्वारा पीछे से आकर मोटरसाइकिल में टक्कर मारकर उनसे कान के कुंडल झुमके आदि लूट कर फरार हो गए थे।

सूचना पर स्थानीय पुलिस द्वारा निरीक्षण किया गया था मुकदमा दर्ज कर इस घटना के खुलासे के लिए 4 टीमों को लगाया गया था। पुलिस टीम द्वारा विवेचना के तमाम पहलुओं की जांच सीसीटीवी फुटेज के साथ ही स्वाट सर्विलांस और एसओजी टीम को भी लगाया गया था। एसपी ने बताया कि सुरसा पुलिस थाना क्षेत्र में भ्रमणशील थी तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि दो लोग पेंग पुल के आपस मोटरसाइकिल से घूम रहे हैं और यह मझिला पुल की तरफ आ रहे है।इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा बौसरा पुल के पास इंतजार किया जाने लगा। कुछ समय पश्चात एक मोटरसाइकिल पर दो लोग आते दिखे जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो दोनों बाइक छोड़कर भागने लगे।

पुलिस द्वारा घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा गया।इन्होंने अपने नाम जहीन पुत्र नसीर निवासी सुन्दरवल थाना फूल बेहट थाना लखीमपुर व दूसरे ने अपना नाम अभिषेक सिंह पुत्र अवधेश सिंह निवासी कोरैया थाना कोतवाली शहर लखीमपुर खीरी बताया।पुलिस ने इनके पास से दो तमंचे,कारतूस व जेवर के साथ 7 हजार 400 रुपये बरामद किए।पूछताछ के दौरान के इन लोगों ने लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।मोटरसाइकिल के विषय मे पूछताछ की गई तो मालूम हुआ 18 से 20 दिन पूर्व जनपद सीतापुर के लहरपुर से चोरी की गई थी जिसका मुकदमा पंजीकृत है।एसपी ने इस टीम को 20 हजार रुपये का इनाम दिया है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey