“जेल” में बंद, बंदी बना रहे “भारत” का “झंडा”

UP Special News

शाहजहाँपुर (जनमत ) :- आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इस वर्ष मनाया जाने वाले 15 अगस्त का पर्व सबसे अलग होगा। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हर घर तिरंगा फहराने की मुहिम शुरू की है। योगी सरकार की हर घर तिरंगा मुहिम का शाहजहाँपुर की जिला जेल में बंद बंदी भी हिस्सा बन रहे हैं। देश की आन बान और शान हमारा प्यारा तिरंगा इस 15 अगस्त को हर घर में लहराए इसलिए जेल में बंद बंदी लोगों को मुफ्त देने के लिए तिरंगा झंडा बनाकर तैयार कर रहे हैं।

 

शाहजहाँपुर जिला कारागार के अधीक्षक मिजाजीलाल ने बताया कि इस बार 15 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत मनाया जाएगा । इसी के चलते योगी सरकार ने हर घर तिरंगा फहराने की मुहिम शुरू की है। योगी की हर घर तिरंगा मुहिम से जेल में बंद बंदी भी जुड़ रहे हैं। शाहजहाँपुर जेल में बंद बंदी हर घर तिरंगा फहराने में भी अपना योगदान दे रहे हैं। जेल अधीक्षक मिजाजी लाल ने बताया कि जेल में बंद पुरुष और महिला बंदी दोनों मिलकर हजारों की संख्या में तिरंगा झंडा बनाकर तैयार कर रहे हैं।

 

 

बंदियों द्वारा बनाए गए यह झंडे लोगों को फ्री में बांटे जायेंगें ताकि लोग इस 15 अगस्त को हर घर में तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मना सकें। जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल प्रशासन की तरफ से 6500 तिरंगा झंडा बना कर जिला प्रशासन को सौंपे जाएंगे। उन्होंने बताया कि तिरंगा झंडा बनाने के लिए कच्चा माल और अन्य सामग्री स्वयंसेवी संगठन व अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री बीपी गोल्डी की तरफ से जेल प्रशासन को उपलब्ध कराई गई है।

Reported By – Rajeev Shukla 

Published By – Vishal Mishra