लखनऊ में जारी है “डेंगू” का “कहर”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- यूपी की राजधानी लखनऊ में डेंगू  का प्रकोप लोगो के जीवन का काल बन गया है. इससे जहां फैजुल्लागंज में मासूम की मौत हो गई तो खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल सहित 18 नए मरीज सामने आए हैं. फैजुल्लागंज के केशव नगर निवासी कक्षा तीन की छात्रा सारिका सीतापुर रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती थी। जांच में डेंगू निकला, जिसका चार दिन से इलाज चल रहा था। शुक्रवार शाम छात्रा की मौत हो गई।वहीँ फैजुल्लागंज में दो दिन पहले भी डेंगू से एक महिला की मौत की बात सामने आई थी।
हालांकि , स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ डॉ. केपी त्रिपाठी का कहना है कि जांच में महिला के परिवारीजनों ने डेंगू होने के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दिखाए।

वहीं, शुक्रवार को जिस बच्ची की डेंगू से मौत की बात कही जा रही है, उसका अभी तक कार्ड टेस्ट नहीं हुआ था। परिवारीजनों ने बातचीत से इनकार कर दिया है। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल का कहना है कि मौत डेंगू से हुई या नहीं, इसकी जांच चल रही है। पहले वाले मरीज में अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। डेंगू की चपेट में आए खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल को केजीएमयू में बृहस्पतिवार देर शाम भर्ती कराया गया। उन्हें शताब्दी अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में रखा गया है। सीएमएस प्रो. एसएन शंखवार ने बताया कि प्रमुख सचिव को डेंगू की पुष्टि हुई है।

Posted By :- Ankush Pal