मंत्री ने अयोध्या सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले अयोध्या पहुचे पर्यटन मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने अयोध्या के सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा की और पर्यटन के कार्यों के विषय मे अधिकारियों के साथ वार्ता भी की। पर्यटन मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा है।कि आने वाले दिनों में अयोध्या ना केवल भारत के मानचित्र में एक सुंदर नगरी के रूप में विश्व पटल पर स्थापित होगी। पर्यटन की दृष्टि से अयोध्या का चौमुखी विकास करने का रोडमैप तैयार हो चुका है।

इसकी भव्यता को चार चांद लगाने के लिए चिन्हित करीब ढाई सौ प्रतिष्ठित मठों और मंदिरों का कायाकल्प करने की भी योजना है यह विचार उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री व अयोध्या के प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी ने अयोध्या में हनुमत लला के दर्शन का दर्शन किया।दर्शन के बाद उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अयोध्या को न केवल धार्मिक नगरी बल्कि पर्यटन के दृष्टिकोण से भी विश्व स्तरीय सिटी के रूप में विकसित करने के लिए विश्व स्तर पर कमेटी गठित कर कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा अयोध्या के साथ-साथ इसके आसपास कुंडों और जलाशयों का कायाकल्प भी करने की योजना पर पर्यटन विभाग की टीम कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि इस हर महीने उनकी संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन मीटिंग चल रही है। अयोध्या हनुमानगढ़ी दर्शन के  दौरान प्रभारी मंत्री के साथ जिला अध्यक्ष संजीव सिंह भी मौजूद थे।

Posted By:- AZAM KHAN