अध्यापकों के खाने के पैकेट में निकले घुन

UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अध्यापकों को वितरित किए गए भोजन के पैकेट में घुन(कीड़े) निकले जिसे देखकर अध्यापकों ने खाना खाने से न सिर्फ इंकार कर दिया बल्कि लंच पैकेट भी फेंक दिए। लंच पैकेट में कीड़े निकलने की सूचना मिलने पर शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। बीईओ ने बताया कि वेंडर की लापरवाही की वजह से एक दो पैकेट में घुन निकले हैं मामले में कार्यवाही की जा रही है।

अध्यापकों को परोसे गए खाने में कीड़े(घुन)निकलने का मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद के शहर का है।शहर इलाके के नगरीय संसाधन केंद्र हरदोई में शिक्षकों को अपने विद्यालयों में पढ़ाने के तौर-तरीकों के साथ ही उनके साथ व्यवहार को लेकर एक प्रशिक्षण दिया जा रहा है।दो दिवसीय इस प्रशिक्षण में नगरीय क्षेत्र से 20 शिक्षक शामिल हुए थे।

शिक्षकों ने बताया कि गुरुवार को भी पूड़ी ठीक नही थी जिसकी शिक़ायत हुई तो व्यवस्था सुधारने का भरोसा दिलाया गया।शुक्रवार को फिर शिक्षकों को लंच पैकेट दिए गए।शिक्षकों के मुताबिक जब लंच पैकेट खोले गए तो छोला की सब्जी और पूड़ी निकली लेकिन उसके साथ ही उसमे कीड़े भी निकल आये।एक दो नहीं तमाम अध्यापकों के पैकेट में जब कीड़े दिखे तो अध्यापकों ने वह लंच पैकेट फेंक दिए।

अध्यापकों को परोसे गए भोजन में कीड़े निकलने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया।सूचना मिलने पर अधिकारियों ने इस पूरे मामले को दबाए जाने का प्रयास किया लेकिन अध्यापकों ने ऐसी व्यवस्था को आक्रोश जताया। इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी नगर चंद्रशेखर ने बताया की वेंडर की लापरवाही की वजह से एक दो पैकेट में घुन निकले हैं मामले में कार्यवाही की जा रही है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar