एक तरफा प्यार में पड़ोसी  ने छात्रा पर छिड़का “पेट्रोल” …. 

CRIME UP Special News

अलीगढ़  (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में एकतरफा प्यार करने वाले आशिक की हैरान कर देने वाली खौफनाक करतूत सामने आई है। जहां एकतरफा प्यार करने वाले आशिक ने अलीगढ़ की आना क्वार्सी क्षेत्र के रामघाट रोड स्थित किशनपुर इलाके में सोमवार की देर शाम एक 11वीं की छात्रा पर सरेराह आग लगाने के इरादे से ज्वलनशील पेट्रोल छिड़क दिया। एकतरफा प्यार करने वाले आशिक के द्वारा छात्रा के ऊपर डाले गए पेट्रोल को देख छात्रा ने मौके से भाग कर खुद को बचाया और अपनी जान बचाने के लिए शोर मचाया तो शोर-शराबे की आवाज सुनकर लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। इस दौरान छात्रा के ऊपर पेट्रोल डालने वाला आशिक युवक लोगों को मौके पर आता देख अपने साथी के साथ मौके से भाग गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेते हुए पीड़ित छात्रा को मेडिकल परीक्षण सहित उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके में एक 11वीं की छात्रा के ऊपर पड़ोसी युवक ने एकतरफा प्यार में पेट्रोल डालने की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए दीनदयाल अस्पताल भेजा है और वही आरोपी आशिकी युवक कौशल कुमार को हिरासत में लेकर उसके साथ ही वक्त की तलाश की जा रही है है। जबकि छात्रा के ऊपर पड़ोसी युवक के द्वारा पेट्रोल साले जाने की वारदात के बाद पुलिस घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज तलाशने में जुट गई है।

आपको बता दें कि अगर अलीगढ़ पुलिस की बात की जाए अलीगढ़ पुलिस के अनुसार किशनपुर में अनुसूचित जाति परिवार की 18 वर्षीय 11वीं की छात्रा रामघाट रोड के एक इंटर कॉलेज में पढ़ाई के साथ-साथ रामघाट रोड स्थित एक दुकान पर नौकरी भी करती है। पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई लिखित तहरीर में 11वीं की छात्रा का आरोप है कि उसके पड़ोस में रहने वाला युवक उसके ही समाज का हैं और युवक अक्सर उसे चिढाता रहता है। कभी उसके पापा के नाम को लेकर चिढाता है। तो कभी किसी अन्य तरह छात्रा रात करीब 9:00 बजे ड्यूटी करके घर लौट रही थी। तभी एडीए से पहले युवक उसके पास पहुंचा और फिर उसको चिढ़ाते हुए उसके ऊपर अभद्र टिप्पणी कर दी। आरोप है कि इस पर छात्रा ने उसे पलट कर गाली दी। तो इसी बात पर युवक ने उसके चेहरे पर थप्पड़ जड़ दिया। इसी बीच छात्रा पास की दुकान से मिर्ची पाउडर ले आई और उसने युवक के मुंह पर दुकान से लाइन मिर्ची दे मारी। आरोप है कि इसके कुछ देर बाद पड़ोसी युवक फिर पीछा करते हुए बाइक पर अपने अन्य साथी के साथ आया और एडीएफएस टू मेक किशनपुर को जाने वाले रास्ते पर पड़ोसी युवक ने अपने हाथ में लगी पेट्रोल से भरी बोतल से छात्रा पर पेट्रोल छिड़क दिया। इस दौरान छात्रा ने खुद के ऊपर युवक द्वारा डाला गया पेट्रोल गिरा देख और उस पेट्रोल की गंध उठते ही छात्रा घबरा गई ओर वह चीखती हुई खुद को बचाने के लिए वहां से दौड़ी। इससे पहले कि युवक आग लगाने जैसा कोई कदम उठाता छात्रा ने शोर मचाना शुरू कर दिया। छात्रा के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनते ही कॉलोनी में टहल रहे लोग हरकत में आ गए ओर छात्रा की आवाज सुनते ही लोग दौड़कर छात्रा की तरफ भागने लगे लोगों को मौके पर आता देख छात्रा के ऊपर अपने साथी के साथ मिलकर पेट्रोल डालने वाला पड़ोसी युवक बाइक पर बैठकर साथी के साथ मौके से फरार हो गया।

वहीं इस पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी तृतीय श्वेताभ पांडे के द्वारा बताया गया कि सोमवार की देर शाम करीब 10:00 बजे थाना क्वार्सी क्षेत्र से 112 नंबर पर पुलिस को सूचना मिली थी कि एक लड़के के द्वारा रामघाट रोड की स्थिति किशनपुर चौराहे पर छात्रा के ऊपर ज्वलनशील पेट्रोल डाला गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की तो प्रथम दृष्टया पुलिस जांच में सामने आया कि पेट्रोल डालने वाला युवक और लड़की दोनों एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं। किसी बात को लेकर पड़ोसी युवक कौशल कुमार डंपी उर्फ के.के.का किसी बात को लेकर मोहल्ले की लड़की के साथ विवाद हुआ था। इसी बात को लेकर पड़ोसी युवक कौशल कुमार डंपी ने उस लड़की के ऊपर ज्वलनशील पेट्रोल छिड़ककर मौके से फरार हो गया। सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की को मेडिकल परीक्षण सहित उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जबकि लड़की के ऊपर पेट्रोल फेंकने वाले आरोपी लड़के कौशल कुमार को तत्काल हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले गई। लड़की के तहरीर के आधार पर आरोपी लड़के के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

REPORT- AJAY KUMAR… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…