पुलिस पर नेपाली नागरिक ने रुपये छीनने का लगाया आरोप

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- सोनौली कोतवाली क्षेत्र के सोनौली पुलिस चौकी इंचार्ज एवं दो अन्य सिपाहियों पर एक नेपाली नागरिक ने रुपये छीनने का आरोप लगाया है। इस मामले में नौतनवा सीओ को शिकायती पत्र देकर जांच की मांग की है।

नेपाल के भैरहवा वार्ड नंबर आठ निवासी राहुल मौर्य ने सोमवार को बताया कि वह नेपाल के दूरसंचार कंपनी एन सेल में सेल्स के क्षेत्र में कार्य करता है। शनिवार दोपहर में वह घरेलू सामान खरीदने भैरहवा से सोनौली गया था। उस दौरान उसके बैग में कंपनी का रिचार्ज कार्ड था। एसएसबी जवानों ने जांच के बाद उसे जाने दिया, लेकिन वापसी के दौरान सोनौली चौकी के दो सिपाहियों ने रोक तलाशी ली। आरोप है कि जेब में रखे 16 हजार नेपाली रुपया ले लिया। डरा-धमका कर एक वीडियो भी बनाया, जिसमें यह बोलने के लिए मजबूर किया गया कि उसके साथ कोई घटना नहीं हुई है।

इसके बाद सोनौली चौकी पुलिस ने जाने दिया। राहुल मौर्य के मुताबिक नेपाल पहुंचने के बाद वह अपनी पीड़ा व्यापारियों को बताई। नेपाल के व्यापारियों ने भारतीय व्यापारियों से मुलाकात करने के लिए प्रेरित किया। व्यापारी नेता सुभाष जायसवाल ने बताया कि पीड़ित के साथ हुई घटना बेहद निंदनीय है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। पीड़ित ने सीओ नौतनवा को शिकायत पत्र देकर जांच व कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में चौकी इंचार्ज सोनौली अंकित सिंह ने बताया कि आरोप निराधार है।

Reported By:- Vijay Chaurasiya

Posted By:- Amitabh Chaubey