VDO की परीक्षा दे रहे सॉल्वर गैंग के 9 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे… 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ पुलिस को ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा में वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जब अभ्यर्थियों के स्थान पर ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा में सेंधमारी करते हुए सॉल्वर गैंग के संदिग्ध लोगों द्वारा जिले के 26 सेंटरों में आठ अलग अलग थाना क्षेत्रों के परीक्षा केंद्रों पर बैठकर परीक्षा दे रहे 9 संदिग्ध लोगों को परीक्षा देते हुए केंद्र व्यवस्थापक की सूचना पर पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र से हिरासत में लेते हुए गिरफ्तार किया हैं।

परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थयों के स्थान पर बैठकर परीक्षा दे रहे सॉल्वर गैंग के 9 सदस्यों को पुलिस हिरासत में लेते हुए गिरफ्तार कर थाने ले गई। जहां पुलिस की गिरफ्त में आए सॉल्वर गैंग के सदस्यों द्वारा पुलिस पूछताछ में बताया कि वह परिचित दोस्त और अभ्यार्थियों से 50 हजार रुपये से 2 लाख रुपये लेकर अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। पुलिस पूछताछ में अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रहे संदिग्ध लोगों के जुर्म कबूल किए जाने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ संबंधित थानों में मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है। तो वही पुलिस इस पूरे मामले पर गहनता से विवेचना करते हुए वैधानिक कार्रवाई प्रचलित की गई।

वही इस मामले पर नगर पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत का कहना है कि अलीगढ़ जिले में 26-27 जून को (VDO) ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा था। जबकि 26 सेंटर पर दो पाली में परीक्षा आयोजित की जा रही थी। इस दौरान परीक्षा करा रहे केंद्र व्यवस्थापक हो के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि कुछ अभ्यार्थियों के स्थान पर संदिग्ध लोग परीक्षा दे रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने इस संदर्भ में अलीगढ़ जिले के पास थाना क्षेत्र सासनी गेट, गांधी पार्क, सिविल लाइन,क्वार्सी,लोधा सहित 8 परीक्षा केंद्रों पर अभ्यार्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रहे 9 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया। जिसके बाद पुलिस सभी लोग संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले गई और पूछताछ की गई पूछताछ में पकड़े गए संदिग्ध लोगों द्वारा अभ्यार्थियों को अपना दोस्त या परिचित बताते हुए उन अभ्यार्थियों से 50 हजार रुपये से 2 लाख रुपये लेकर उनके स्थान पर परीक्षा देने के लिए आए थे।

ओर इस VDO की परीक्षा को अभ्यार्थी के स्थान पर उनके द्वारा दिया गया था। इस संबंध में मैनपुरी निवासी अंकित पुत्र अनिल कुमार, तनुज निवासी आगरा, राहुल सिंह निवासी फिरोजाबाद, दलवीर सिंह निवासी मथुरा,अनुज कुमार निवासी फिरोजाबाद, प्रशांत निवासी फिरोजाबाद, आलोक निवासी मैनपुरी, योगेंद्र निवासी हाथरस, राजेश निवासी फिरोजाबाद को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ पुलिस में संबंधित थानों में सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को जेल भेजा जा रहा है तो वही पुलिस के द्वारा सभी पहलुओं को ध्यान रख कर विवेचना करते हुए वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

REPORT- AJAY KUMAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..