पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

CRIME UP Special News

जालौन(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में पुलिस को साइबर क्राइम से जुड़ी हुई बड़ी सफलता हाथ लगी है जिसमें शातिर अपराधी यार्ड से खींची हुई गाड़ियों को कस्टमर से डाउन पेमेंट कर उन्हें रिफाइनेंस कर बेंच देते थे। जालौन पुलिस ने साइबर सेल की सहायता से ठगी करने वाले 2 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पीली धातु के सिक्के पीली व सफेद धातु की मिश्रित अंगूठी, एक कार 3 एंड्राइड व एक की-पैड मोबाइल फोन के साथ एक लैपटॉप और 3 लाख 60 हजार नगदी भी बरामद किया हैं।

बता दें कि पूरा मामला जालौन के कुठौंद थाना क्षेत्र का है। जहां पर एक पीड़ित की शिकायती पत्र के आधार पर पुलिस ने मामले में अपनी जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी। जब पुलिस मामले की तह तक पहुंची तो कुछ और ही खुलासा हुआ| यह पूरा वाक्या साइबर क्राइम से जुड़ा हुआ था जहां पर शातिर अपराधी ग्राहकों से यार्ड में खींची हुई गाड़ियों का दोबारा से रजिस्ट्रेशन व रिफाइनेंस कर उन्हें बेंच दिया करते थे।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल नंबर, बैंक खाता व पेमेंट गेट-वे से जानकारी की| जिसके बाद धोखाधड़ी करने वाले व्यक्तियों का पर्दाफाश हुआ। यह लोग जौनपुर व जनपद हाथरस क्षेत्र से अपना गैंग चलाते थे। जिनको जालौन पुलिस ने जनपद हाथरस से गिरफ्तार किया गया।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि गैंग के व्यक्तियों ने गाड़ी बेचने के नाम पर रिलायंस रिटेल लिमिटेड के खाते से 7 लाख रुपए की धनराशि जमा करा ली थी। जालौन पुलिस ने तहरीर के आधार पर शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनके पास से पीली धातु के सिक्के पीली व सफेद धातु की मिश्रित अंगूठी एक कार 3 एंड्राइड व एक की-पैड मोबाइल फोन के साथ एक लैपटॉप और 3 लाख 60 हजार नगदी भी बरामद किया हैं।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Vishnu Pandey