अल्ट्रासाउंड सेंटर पर मिली खामियों के बाद एसडीएम ने मारा छापा

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई के डीएम अविनाश कुमार के निर्देश पर सदर एसडीएम आईएस दीक्षा जैन ने कछौना के गौसगंज रोड स्थित एक अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापा मारा।स्वास्थ्य विभाग व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में यहां पर निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान तमाम कमियां पाई गई जिसके बाद एसडीएम ने अपनी मौजूदगी में अल्ट्रासाउंड सेंटर को सीज कर दिया है। उन्होंने अल्ट्रासाउंड सेंटर के जरूरी अभिलेख अपने कब्जे में ले लिए।एसडीएम ने बताया कि रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी जाएगी और उसके बाद विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

कछौना के गौसगंज रोड पर हेल्थ केयर एन्ड अल्ट्रासाउंड सेंटर पर सदर एसडीएम दीक्षा जैन ने अहिरोरी के चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज कुमार सिंह के साथ छापा मारा।इस दौरान उन्होंने कछौना के प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार सिंह को भी मौके पर बुलाया।एसडीएम ने करीब 3 घंटे से अधिक यहां पर अभिलेखों की पड़ताल की जिसमें उन्होंने कई कमियां पाई।भारी अनियमितता पाए जाने पर उन्होंने राजस्व व पुलिस विभाग के द्वारा अपनी मौजूदगी में अल्ट्रासाउंड सेंटर को सीज कर दिया और अभिलेखों को कब्जे में ले लिया।

एसडीएम सदर ने बताया कि यहां पर अल्ट्रासाउंड हो रहा था जिसको पंजीकृत चिकित्सक के बजाय एक दूसरा व्यक्ति कर रहा था जो कि यहां वेतन पर काम करता है। एसडीएम के मुताबिक गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड को लेकर जो रिपोर्ट सीएमओ के यहां प्रेषित की जाती है उसमें भी कई प्रकार की कमियां पाई गई हैं।तमाम अनियमितताएं मिली हैं जिसके चलते सेंटर को सीज कर दिया गया है और उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट प्रेषित कर दी जाएगी और पूरे मामले में विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey