ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर सुरक्षा व्यस्था के हुए “पुख्ता इंतजाम”…

UP Special News

लखनऊ  (जनमत) :- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन होना है. यूपी में निवेशों को बढ़ावा देने के लिहाज से यह एक बेहद अहम कार्यक्रम होगा. शुक्रवार का दिन यूपी के आर्थिक क्षेत्र के लिए इसलिए भी अहम होने वाला है क्योंकि इस दिन यूपी सरकार को 80 हजार करोड़ रुपयों के भारी-भरकम निवेश मिलने की उम्मीद है.

3 जून को आयोजित होने वाले तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के आयोजन को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उन्होंने राज्य के प्रमुख अधिकारियों को सेरेमनी की सुरक्षा व्यवस्था और दूसरी तैयारियों को लेकर विशेष निर्देश दिए. 3 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लखनऊ आ रहे हैं. ऐसे में समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम के दौरे के लिहाज से भी अधिकारियों को व्यस्थाओं के देखरेख और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर कई निर्देश जारी किए.जानकारी के मुताबिक, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 107 से अधिक नामचीन उद्योगपति शामिल होंगे. इस कायक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करने वाले हैं. उत्तर प्रदेश में 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश का प्रस्ताव है लिहाजा इस तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के फलस्वरूप तमाम कंपनिया यूपी में निवेश करेंगी.

शुक्रवार को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर शहर में सुरक्षा व्यस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी विशेष रूट प्लान तैयार किया गया है. शुक्रवार सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पर पीएम मोदी सहित तमाम उद्योगपति पहुंचेंगे. लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के हाल में पीएम मोदी मेहमानों को भी संबोधित करेंगे.इस क्रम में मेहमानों के लिए बैठने के खास इंतजाम किए गए हैं. ड्रोन कैमरों के साथ ही प्रतिष्ठान के चप्पे-चप्पे पर एटीएस कमांडो तैनात किए गए हैं. लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से लेकर आईजीपी तक सुरक्षा का कड़ा पहरा रहने वाला है और मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी तैनात रहने वाले हैं.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..