गोरखपुर के करोना पॉजिटिव घर के चारों तरफ की सीमाएं सील

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- गोरखपुर के हाटा बुजुर्ग में एक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इस गांव से सटे छह गांव को तीन किलोमीटर दायरे तक सील कर दिया गया है। इन गांवों में प्रवेश के सभी रास्ते पर बैरीकेडिंग कर दी गई है। स्वास्थ्य, पुलिस और प्रशासन की टीम को छोड़ इन गांवों में कोई प्रवेश नहीं कर सकेगा और न ही इन गांवों से कोई बाहर आ सकेगा।

रविवार की देर रात दिल्ली से आए हाटा बुजुर्ग के बाबूलाल की कोरोना जांच पॉजिटिव मिलने पर रात में कमिश्नर से गांव की सीमाओं को पूरी तरह सील करने और उनके मरीज के सम्पर्क में आए लोगों को आइसोलेट करने को कहा था। कमिश्नर जयंत नार्लीकर के निर्देश पर रात में जिला प्रशासन की टीम सक्रिय हो गई और सभी रास्तों को चिन्हित कर लिया। एहतिहात के तौर पर खजनी तहसील प्रशासन ने हाटा बुजुर्ग से सटे पांच और गांव को भी करीब तीन किलोमीटर के दायरे तक सील करा दिया।

इन गांवों में आने वाले सभी रास्तों-पगडंडियों पर बैरीकेडिंग कर दी गई है। इसके साथ ही चेतावनी दी गई है कि अगर कोई इस गांव में प्रवेश करता है या फिर बाहर जाता है तो उसके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम खजनी विपिन कुमार ने बताया कि हाटा बुजुर्ग समेत छह गांवों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। किसी को भी वहां आने और वहां से जाने की अनुमति नहीं है।

बाबूलाल के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब गांव में यह जानकारी जुटाई जा रही है कि किन परिवारों के सदस्य बाहर रह रहे हैं और वहां उनकी तबीयत कैसी है। स्थानीय थाने से कांटेक्ट ट्रेसिंग मूवमेंट की गहन जानकारी जुटाई जा रही है। अभी तक चिन्हित सभी संदिग्धों को क्वारंटाइन किया जा चुका है। दिल्ली के सफदरजंग और सर्वोदय अस्पताल के अधिकारियों को बाबूलाल के कोरोना रिपोर्ट की जानकारी दे दी गई है।

मरीज के गांव के 1 वर्ग किलोमीटर के अंदर स्थित सभी जगहों का चाहे वह निजी आवास हूं या सरकारी आवासों कार्यालय हो या व्यापारिक प्रतिष्ठानों सभी का सैनिटाइजर किया गया और सभी लोगों के हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है और सफाई का जागरूकता भी अभियान चलाया जा रहा है।

Posted By:- Ajit Singh