समाजसेवी ने भरा जुर्माना, 6 बंदी जेल से हुए रिहा

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई में गांधी शास्त्री जयंती के अवसर पर जिला कारागार में बंद 6 उन बंदियों को समाज सेवी संस्था द्वारा संचालित लॉ कॉलेज के द्वारा रिहाई दिलाई गई जो अत्यंत गरीब थे और सजा में हुए जुर्माने की धनराशि जमा नहीं कर पा रहे थे। ऐसे 6 लोगों को कॉलेज की तरफ से संपूर्ण जुर्माने की धनराशि जमा कराकर रिहाई दी गई।

हरदोई के जिला कारागार में 6 बंदी ऐसे निरुद्ध थे जो गरीब थे और सजा के साथ लगाई गई जुर्माने की राशि जमा नहीं कर पा रहे थे। इसको लेकर जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्रा ने भी प्रयास किया और उनके प्रयासों को सफलता मिली डॉ0 हरिशंकर मिश्र लॉ कॉलेज मलीहामऊ सुरसा के जिम्मेदार श्याम मिश्रा के माध्यम से श्याम मिश्रा को जब जानकारी लगी तो उन्होंने इन बंदियों की रिहाई का बीड़ा उठाया और अपनी संस्था के द्वारा इन बंदियों का संपूर्ण जुर्माना जमा किया जिसके बाद गांधी शास्त्री जयंती के मौके पर सभी बंदियों को जिला कारागार से रिहा कर दिया गया।

जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्र ने बताया कि गांधी शास्त्री जयंती पर सभी जानते हैं कि सत्य अहिंसा के लिए संपूर्ण जीवन समर्पित किया गया है और ऐसे में ही इन बंदियों की रिहाई के लिए भी लगातार प्रयास किए जा रहे थे। बंदियों का जुर्माना जमा करने वाले श्याम मिश्रा ने बताया इस प्रकार से अगर उन्हें कहीं भी कोई भी जानकारी मिलती है तो वह उसकी मदद के लिए आगे आएंगे।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey