अपराधी अकील अंसारी को फोन पर बात कराने वाला सिपाही निलंबित

CRIME UP Special News

हरदोई (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई के जिला कारागार में बंद शातिर अपराधी अकील द्वारा लखनऊ के व्यापारी को फोन पर धमकी देने के मामले में एसपी अनुराग वत्स ने सम्बन्धित सिपाही को निलंबित कर दिया है। एसपी ने मामले की जांच एएसपी पूर्वी को सौंपी है। दरअसल 5 मार्च को हरदोई के जिला कारागार में बंद शातिर अपराधी अकील का एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें वह लखनऊ के एक व्यापारी को धमकी दे रहा था। हालांकि उस ऑडियो में हरदोई में बंद अपराधी ने यह कहा है कि वह पेशी पर आया है। और वह जेल से पेशी पर जाने के दौरान बात कर रहा है।

इस मामले में पीड़ित व्यापारी ने भी लखनऊ पुलिस को इसी प्रकार का पत्र देकर कहा था कि जेल से पेशी पर आने के दौरान उसने इस प्रकार की धमकी दी है। सोशल मीडिया पर जब यह ऑडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। उसके बाद हरदोई के जेल अधीक्षक बृजेंद्र कुमार सिंह यादव ने पूरे मामले में सफाई देते हुए बताया कि जिस दौरान यह ऑडियो है उसमें साफ कहा गया है और व्यापारी द्वारा भी स्पष्ट किया गया है कि पेशी के दौरान उसने इस प्रकार की धमकी दी है। कहाकि कथित ऑडियो के पूरे मामले की जांच और अन्य तमाम जानकारियां उच्च अधिकारियों को दे दी गई हैं।

इस मामले में एसपी ने सीओ लाइन से जांच कराई और सीओ लाइन के द्वारा जांच के बाद अपनी रिपोर्ट एसपी को दी। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि सीओ की आख्या पर अभिरक्षा में ले जाने वाले सिपाही को दोषी पाया गया है उसने फोन पर बात कराई है। एसपी ने बताया कि सिपाही को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच एएसपी पूर्वी अनिल कुमार यादव को सौंपी गई है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar