किन्नरों का विवाद पहुंचा SSP दरबार … 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- यूपी के अलीगढ़ में इलाके के बंटवारे के चलते दो दिन पहले किन्नरों के गुट बीच रोड पर आपस में भिड़ गए।जिसके बाद एक पक्ष किन्नरों ने दूसरे पक्ष के किन्नरों पर मारपीट ओर धर्म परिवर्तन करने ओर जबरदस्ती मुसलमान बनाएं जाने को लेकर दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है। जिसके बाद एक बार फिर इलाके के बंटवारे को लेकर किन्नरों के दो गुट आमने-सामने आ गए। इलाके बंटवारे को लेकर सड़क से दो किन्नर गुटों के बीच शुरू हुआ खूनी खेल एसएसपी कलानिधि नैथानी के दरबार में पहुंच गया।जहां किन्नरों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए गए।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र में 2 दिन पहले किन्नरों के दो गुटों में लाठी पर कब्जा जमाए जाने और इलाके के बंटवारे को लेकर किन्नरों के दो गुटों में बीच सड़क जमकर मारपीट और नग्न होकर प्रदर्शन किया गया था जिसके बाद थाने पहुंचकर दोनों ही किन्नर गुटों ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था जिसके बाद 2 दिन पहले हुए किन्नरों के दो गुटों में इलाके बंटवारे को लेकर मामला अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी के दरबार में पहुंच गया जहां एसएसपी के कार्यालय पर न्याय की मांग को लेकर किन्नरों ने पहुंचकर हंगामा किया. इस दौरान किन्नरों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए. दरअसल कुछ दिनों पहले थाना सिविल लाइन क्षेत्र में इलाके में नेक मांगने को लेकर दो किन्नर गुटों में बीच विवाद होने के बाद दोनों गुटों में बीच सड़क पर मारपीट हो गई। जिसके बाद दोनों किन्नरों के गुटों में इलाके को लेकर सड़क पर हुई मारपीट के बाद किन्नर सड़कों पर अपने कपड़े उतार कर नग्न होकर प्रदर्शन किया गया। जिसके बाद किन्नरों के कोतवाली सिविल लाइंस मुकदमा दर्ज कराने के लिए पहुंचे और तहरीर के आधार पर पुलिस ने दूसरे किन्नर गुट के खिलाफ मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज कर दिया

हालांकि दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया. किन्नरों में भी हिन्दू- मुस्लिमों में ग्रुप बन गया है. एक पक्ष ने आज अपनी जान का खतरा बताते हुए एसएसपी से कार्रवाई की मांग की है. मीनाबाई किन्नर ने शरीफ उर्फ चवन्नी औऱ शिवम उर्फ शिखा को दबंग किस्म का किन्नर बताया है. पानीपत में इनकी दबंगई के चलते किन्नरों ने अपने संघ से निकाल दिया अब अलीगढ़ में गुंडई का आरोप लग रहे हैं.

आपको बता दें कि किन्नरों के बीच में सीमा विवाद को लेकर पहले भी झगड़े हुए हैं. लेकिन अब ईद विवाद में धार्मिक रंग चढ़ गया है. मीना भाई किन्नर ग्रुप ने आरोप लगाया है कि एक गुट अपने मुस्लिम क्षेत्र को छोड़कर हिंदू घरों में बधाई आदि देने के लिए नहीं पहुंच रहा है . जिसके चलते लड़ाई हो रही है.पिंकी किन्नर ने अपना दर्द बताया कि अब क्षेत्र – इलाके को लेकर धर्म की लड़ाई आ गई है. पिंकी किन्नर ने बताया कि कुछ किन्नर हिंदू-मुस्लिम करके इलाकों पर अपना कब्जा जता रहे हैं. जिसके चलते मारपीट की स्थिति बन गई है. हालांकि एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दोनों किन्नर पार्टी को बैठा के बात करने की बात कही है.

REPORT- AJAY KUMAR… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..