देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त होंगे “सुशील चंद्रा”…

UP Special News

देश/विदेश (जनमत) :- देश को जल्द ही नए मुख्य चुनाव आयुक्त मिलेंगे… निर्वाचन आयोग में सबसे वरिष्ठ आयुक्त को मुख्य निर्वाचन आयुक्त बनाए जाने की परंपरा है। इसी कड़ी में चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त होंगे। जानकारी के मुताबिक  सरकार ने चुनाव आयोग के शीर्ष पद के लिए सुशील चंद्रा के नाम को हरी झंडी दे दी है। उन्हें मुख्य निर्वाचन आयुक्त बनाए जाने का आदेश किसी भी समय जारी किये जाने कि बात कही जा रही है.

सुशील चंद्रा इस पद पर 14 मई, 2022 तक रहेंगे। चुनाव आयोग में आने से पहले वह केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के चेयरमैन थे। उल्लेखनीय है कि चंद्रा को संसदीय चुनाव से पूर्व 14 फरवरी, 2019 को चुनाव आयुक्त बनाया गया था। वह 13 अप्रैल को नया पदभार ग्रहण करेंगे, क्योंकि मौजूदा मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा उसी दिन सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

नए मुख्य चुनाव आयुक्त के नेतृत्व में अगले साल मार्च में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर विधानसभा के चुनाव होंगे। यूपी को छोड़कर शेष विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च में खत्म हो रहा है, जबकि यूपी विधानसभा का कार्यकाल 14 मई को पूरा हो रहा है। जिसके बाद नए मुख्य चुनाव आयुक्त कि देखरेख में इन राज्यों के चुनाव सम्पन्न होंगे.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…

JANMAT NEWS.