निकायों की कम वसूली पर डीएम ने नाराजगी प्रकट की, चेतावनी देते हुए लक्ष्य प्राप्ति के दिए निर्देश

UP Special News

उरई (जनमत):- जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने नगर पालिका व नगर पंचायत द्वारा कराए गए कार्यों की समीक्षा कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिशाषी अधिकारियों द्वारा कम वसूली होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की साथ ही चेतवानी दी राजस्व बसूली में तेजी लाएं। नगर पालिका कौंच में वसूली कम होने पर व विद्युतीकरण पूर्ण न होने के कारण संबंधित अधिशासी अधिकारी का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका कालपी द्वारा जानबूझकर राजस्व की क्षति की जा रही है इनके विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित निकायों द्वारा टेंडर कार्य हेतु किया गया है उसमें विलंब होता है तो संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी किया जाए। नगरपालिका व नगर पंचायतों के निर्माण कार्य तेजी से कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आप द्वारा कराए जा रहे कार्य शत प्रतिशत धरातल पर दिखने चाहिए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य में नहीं होगी। उन्होंने समस्त अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एमआरएफ केंद्रों में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गौशालाओं में निरीक्षण करें गौशाला में कितने गोवंश और किए जा रहे व्यय का लेखा जोखा रजिस्टर में अंकित रहे गौशाला में पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित रहे।

उन्होंने समस्त निकायों में एक- एक सुंदर पार्क व मॉडल प्रोजेक्ट की तरह तालाब एक माह में बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधित अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में अस्पताल, होटल, मीट की दुकानें आदि का सर्वे कर राजस्व की वसूली करें। उन्होंने समस्त अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कराए जा रहे कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी यह सुनिश्चित रखें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव समस्त अधिशाषी अधिकारी आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Reported By:- Sunil Sharma

Posted By:- Amitabh Chaubey