श्मशान घाट के हादसे के लिए जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार से होगी “भरपाई”…

CRIME UP Special News

ग़ाज़ियाबाद (जनमत):- यूपी के ग़ाज़ियाबाद जिले के श्मशान घाट में हुए भयावह हादसे में जहाँ 24 लोगों की जान चली गई और इस हादसे में कई लोग बुरी तरह घायल हो गएँ। वहीँ अब इस मामले में सीएम योगी ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा है कि घटना के नुकसान की पूरी भरपाई इंजीनियर और ठेकेदार से की जाएगी।

दोषियों पर रासुका लगाई जाएगी।मुरादनगर श्मशान घाट के गलियारे की छत गिरने से 24 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने मुरादनगर पालिका की अधिशासी अधिकारी (ईओ) निहारिका सिंह, अवर अभियंता चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष को सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को जेल भेज दिया गया। श्मशान घाट में 55 लाख रुपये से घटिया सामग्री लगाकर निर्माण करने वालों के खिलाफ कमिश्नर और आईजी ने रविवार की रात में ही एफआईआर दर्ज करा दी थी।

इसी के साथ ही मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को भी पुलिस ने रात में गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले दिन में पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। इसी के साथ ही मृतकों के परिजनों ने मुआवजे और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली-मेरठ हाईवे को सुबह 8.30 से शाम साढ़े चार बजे तक जाम किए रखा। इसी के साथ ही कमिश्नर और आईजी ने मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख का मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को योग्यतानुसार नौकरी, कांशीराम आवास योजना में घर, बच्चों की मुफ्त पढ़ाई और घायलों के उपचार का लिखित आश्वासन दिया, जिसके बाद ही लोग हाईवे से हटे। इसी के साथ ही सीएम ने पीड़ितों के प्रति संवेदना जाहिर की है.

Posted By:- Ankush Pal..

Special desk.