छेड़खानी से तंग आकर युवती ने की आत्महत्या

CRIME UP Special News

बहराइच (जनमत):- दबंग की छेड़खानी से तंग आकर एक युवती ने मौत को गले लगा लिया। घटना उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच की है। यहाँ दबंग किस्म का एक युवक अक्सर कभी फोन पर तो कभी सरेराह युवती को तंग कर रहा था। इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई लेकिन सब कुछ बेकार रहा। शिकायत का नतीजा यह जरूर रहा कि दबंग के परिजनों ने युवती के परिजनों की  पिटाई कर दी। जुर्म की इंतिहा होने के बाद भी जब किसी ने सुनी नहीं तो अंत में युवती ने मौत को ही गले लिया।

हुक्मरानों के द्वारा सार्वजनिक मंच पर अक्सर ही कहा जाता है कि उत्तर प्रदेश में कानून के साथ ही रामराज्य की स्थापना हुई है। युवती और महिलाओं के लिए तो तमाम दावे किये जाते है। दावा यह भी होता है कि महिला उत्पीड़न पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कानून बने है और छेड़खानी पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड दस्ते का भी गठन हुआ। इन दावों के विपरीत ही आये दिन छेड़खानी, बलात्कार, सामूहिक बलात्कार और छेड़खानी के विरोध पर जलाकर हत्या कर देने की घटनाये देखने और सुनने को मिलती रही है। बहराइच में थाना कैसरगंज के गंडारा इलाके की घटना भी इन्ही में से एक है। यहाँ युवती के साथ दबंग छेड़छाड़ करते रहे और पुलिस मौन बनी रही।

युवती के पिता ने बताया कि गांव का एक युवक उनकी बेटी के साथ अक्सर छेड़खानी करता था। जब इसकी शिकायत युवक के परिजनों से की तो दबंग युवक के पिता ने उन्हें और उनकी पत्नी को ही जमकर पीट दिया। बेटी को जब यह पता लगा तो उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधिकारी अजय प्रताप ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी गई है। हालांकि बिना सुबूत और जाँच के अक्सर लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाने वाली पुलिस इस घटना में कौन सी जाँच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है यह फिलहाल समझ से परे है।

Posted by:-Rizwan Khan