मजदूरी के पैसे मांगने पर दबंगों ने महिला संग की छेड़छाड़

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- थाना टप्पल क्षेत्र के एक गांव में खेतों में धान की फसल लगाने गए बेटे की मजदूरी के बाकी बचें 150 रुपए मांगने पर दबंग लोगों द्वारा महिला को मजदूरी के पैसे देने से इनकार करते हुए उसके साथ गाली गलौज ओर छेड़खानी कर लात-घुसो से हमला बोलते हुए गांव के कीचड़ भरे रास्ते पर गिरा गिराकर दौड़ा-दौड़ाकर बेरहमी के साथ पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है। धान की फसल लगाने गए बेटे की मजदूरी के 400 रुपये के बदले 250 रुपये दिए जाने पर बाकी बचें 150 रुपए मांगने पर गांव के ही दबंग लोगों ने बाकी बचे पैसे देने से मना करते हुए महिला के साथ छेड़खानी खींचतान की। महिला ने जब विरोध किया तो उक्त दबंग लोगों ने गंदी गंदी गालियां देते हुए उसको दौड़ा दौड़ाकर लात घुसो से हमला करते हुए गांव के बीच कीचड़ भरे रास्ते पर गिरा गिराकर बेरहमी से मारपीट का पिटाई की गई। घटना का 17 सेकंड का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना के बाद पीड़ित महिला ने थाने पहुंचकर गांव के नामजद लोगों के खिलाफ शिकायत देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस घटना के बाद मौके से फरार दबंगों की तलाश करते हुए मामले की जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि थाना टप्पल क्षेत्र का एक गांव निवासी पीड़ित महिला का बेटा प्रदीप 10 जुलाई को गांव के ही युवक कुमारपाल व महिपाल पुत्र शेर सिंह ओर शेर सिंह पुत्र प्यारेलाल के कहने पर उनके साथ खेतों में धान की फसल लगाने के लिए मजदूरी करने के लिए गया था। आरोप है कि मजदूरी करने के अगले दिन सुबह करीब 8:30 बजे जब उसके बेटे ने उक्त लोगों से अपनी मजदूरी के पैसे मांगे तो उक्त लोगों ने उसको उसकी मजदूरी के 400 रूपये के बदले 250 रुपये दिए। बेटे ने मजदूरी के 400 रुपए के बदले 150 रुपए कम 250 रुपए दिए जाने की ये बात घर पहुंच कर अपनी मां को बताई। इस पर महिला अपने बेटे प्रदीप की मजदूरी के बाकी बचे 150 रुपए दबंगों के पास उनके घर मांगने के लिए पहुंची ओर मजदूरी के पैसों में उसके बेटे को 150 रुपए कम देने का कारण पूछा। आरोप है कि यहीं बात उक्त दबंग बाप-बेटों को नागवार गुजर गई और उन्होंने बेटे की मजदूरी के बाकी बचे पैसे मांगने गई महिला को बाकी के पैसे देने से मना करते हुए पकड़कर छेड़खानी करते हुए गंदी-गंदी गाली गलौज कर गांव के कीचड़ भरे रास्ते पर गिरा गिराकर लात घुसो से हमला बोलते हुए बेरहमी के साथ दौड़ा दौड़ाकर जमकर पिटाई की।

दबंगों द्वारा मजदूरी के बाकी बचे पैसे मांगने पर महिला को गांव के बीच रास्ते पर गिरा गिरा कर मारपीट कर रहे लोगों को देख स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और दबंगों के चुंगल से महिला को बमुश्किल बचाया। ग्रामीणों के पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ। दबंग लोग महिला को जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए।दबंगों द्वारा जब महिला को गांव के कीचड़ से भरे रास्ते पर गिरा गिरा कर हमला करते हुए मारपीट की जा रही थी। तभी गांव के ही किसी व्यक्ति ने घटना का वीडियो अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया और घटना का वीडियो वायरल कर दिया। जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना के बाद पीड़ित महिला ने अपने बेटे की धान की फसल लगाने के मजदूरी के बाकी बचे पैसे देने से इनकार करने और उसके साथ छेड़खानी कर मारपीट करने वाले उक्त लोगों के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंची और पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया। पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो ओर महिला द्वारा दी गई शिकायत पर उक्त नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुटी है।

वही पीड़ित महिला का कहना है कि गांव के ही कुमारपाल, महिपाल ओर शेर सिंह उसके बेटे प्रदीप को 400 रुपए में तय करके अपने साथ धान की फसल लगाने के लिए मजदूरी पर लेकर गए थे। मजदूरी के बाद 400 के बदले 250 रुपए उसके बेटे के हाथों में थमा दिए। इस पर वह दिए गए 250 रुपए को लेकर उन लोगो के घर पहुंची और 250 रुपए उन लोगों को वापस करते हुए मजदूरी के तय किए गए पूरे रुपए मांगते हुए कहा हम 250 रुपए क्यो ले, ओर रुपए कम देने पर उन रुपये को उन लोगों के घर फेंकते हुए कहा कि अगर देने ही हैं तो उसे मजदूरी के 400 रुपये ही देना, उन्हें इन 250 रुपये की भी जरूरत नहीं है। आरोप है कि इतना कहते ही उक्त लोगों ने कहा कि इसके जिस्म पर हाथ मारो? इतना कहते ही उसने इसका विरोध किया, तो उक्त लोगों ने उसके साथ मारपीट कर दी ओर मारपीट करते हुए उसको अपने घर से बाहर खींचकर गांव के रास्ते पर डालकर उसके ऊपर जमकर लात घुसे बजाएं गए। महिला का कहना है कि उसका बेटा धान लगाने के लिए मजदूरी करने गया था।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey