चाइनीज पतंग मांझे से कटी बाइक सवार युवक की “गर्दन” … 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के  थाना क्वार्सी इलाके में पतंग उड़ाने वाले प्रतिबंधित चाइनीज मांझे का कहर उस वक्त देखने को मिला है। जब एक युवक बाइक पर सवार होकर बाजार से सामान लेने के लिए जा रहा था।तभी सड़क के बीचो बीच लटक रहे चाइनीज मांझे की चपेट में आकर 22 वर्षीय बाइक सवार युवक की गर्दन कट गई। चाइनीज मांझे से बाइक सवार युवक की गर्दन कटते ही युवक खून से लथपथ होकर सड़क पर गिर पड़ा। बाइक समेत युवक को सड़क पर गिरते हुए देख आस पास के लोग मौके पर पहुंचे तो देखा युवक की गर्दन में चाइनीज मांझा फंसा हुआ था। जिसके बाद घायल युवक को राहगीरों की मदद से आनन-फानन में निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे युवक को आईसीयू में भर्ती कर दिया। जहां युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं पतंग उड़ाने वाले चाइनीज मांझा से युवक की गर्दन कटने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल के पास मैदान में पतंग उड़ा रहे चार युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले आई। तो वही पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है।

दरअसल पूरी घटना अलीगढ़ के थाना क्वारसी इलाके के सनसिटी व्यास कॉलोनी की है। जहां प्रतिबंधित चाइनीस मांझे से सनसिटी व्यास कॉलोनी के खाली पड़े मैदान में पतंगबाजी के शौकीन नौजवान युवकों और लोगों के द्वारा पतंग उड़ाई जा रही थी। प्रतिबंधित चाइनीज मांझे से पतंग उड़ा रहे लोगों के चाइनीज मांझे से राज कॉलोनी निवासी एक 22 वर्षीय बाइक सवार युवक सद्दाम की गर्दन कट गई। जिसके कारण युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से घायल युवक को आनन-फानन में पास के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों के द्वारा युवक को तत्काल ही आईसीयू में भर्ती कर उपचार जारी कर दिया गया। वही पूरे मामले में घायल 22 वर्षीय युवक के पिता अख्तर पुत्र अब्दुल सलाम का कहना है कि उसका 22 वर्षीय बेटा सद्दाम अपने घर से बाइक के द्वारा बाजार से कुछ सामान लेने के लिए जा रहा था। इसी दौरान चाइनीज मांझा सड़क पर उतर आया।सड़क के बीचों बीच लटक रहे चाइनीज मांझे से उसके बेटे की गर्दन कट गई और वह लहूलुहान हो गया और गंभीर रूप से घायल हो गया।वहीं स्थानीय लोगों के द्वारा उनको घटना की जानकारी देते हुए बताया गया कि उनके बेटे की चाइनीज मांझा से गर्दन कट गई है। पतंग उड़ाने वाले चाइनीज मांझे से बेटे की गर्दन कटने की सूचना मिलते ही परिवार के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और तत्काल ही अपने बेटे को उपचार के लिए पास के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। तो वही पतंग उड़ाने वाले चाइनीज मांझे से बेटे की गर्दन कटने की सूचना परिवार के लोगों द्वारा फोन कर पुलिस को दी गई।

तो वही पूरे मामले में जानकारी मिलते ही इलाका पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मैदान में पतंग उड़ा रहे चार युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले आई। जिसके बाद पुलिस मामले में जांच में जुटी है। वही पुलिस के द्वारा बताया गया है कि घायल की ओर से अभी तहरीर प्राप्त नहीं हुई है तहरीर के बाद ही पुलिस मामले में कार्यवाही करेगी।

वही आपको बता दे कि सरकार के द्वारा चाइनीस सामान और पतंग उड़ाने वाले चाइनीज मांझा को सरकार के द्वारा प्रतिबंधित करते हुए बंद कराया गया है लेकिन बावजूद इसके प्रतिबंधित चाइनीज मांझे का लोग खुलेआम प्रयोग करते हुए मैदान ओर घरों से पतंग उड़ाते हुए देखे जा सकते हैं। घटना के बाद क्षेत्रीय लोगों द्वारा पुलिस से अपील की गई है कि चाइनीज मांझा का इस्तेमाल बंद कराया जाए और चाइनीज मांझा से पतंग उड़ाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए।

REPORT: AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…