इलाज के दौरान डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की हुई मौत

CRIME UP Special News

एटा(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद एटा में संचालित अंजना नर्सिंग होम पर एक युवक की इलाज के दौरान डॉक्टर की लापरवाही से मौत हो जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और जिला अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। इसी बीच मौके पर जाम खुलवाने पहुंचे उप जिला अधिकारी एटा शिव कुमार सिंह और अन्य पुलिस और प्रशाशनिक अधिकारियों पर आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव में उप जिला अधिकारी शिव कुमार  सिंह  सहित कई लोग घायल हो गए। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बाद में बमुश्किल पुलिस ने जाम खुलवाया। एटा जनपद के ग्राम बारथर के रहने वाले अरविंद की तबियत खराब होने पर उसने निधौली रोड पर डॉक्टर सत्येंद्र कुमार के अंजना नर्सिंग होम में दिखाया। डॉक्टर ने इलाज के दौरान मरीज को कोई इंजेक्शन दिया । परिजनों का कहना है कि यही इंजेक्शन रिएक्शन कर गया जिससे अरविंद की मौत हो गयी।इस बीच आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक अरविंद के शव को डॉक्टर के क्लीनिक अंजना नर्सिंग होम के सामने सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और जिला अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे।

इसी बीच पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे उप जिला अधिकारी शिव कुमार सिंह व अन्य पुलिस फ़ोर्स पर जबरदस्त पथराव किया गया जिसमें उप जिला अधिकारी शिव कुमार सिंह व कई अन्य लोग घायल हो गए जिनका इलाज एटा के जिला अस्पताल में करवाया जा रहा है।एटा जिला मुख्यालय पर निधौली रोड पर डॉ0 सत्येंद्र के अंजना नर्सिंग होम में इलाज के दौरान डॉक्टर की लापरवाही के कारण क्लीनिक पर इलाज के दौरान  बारथर गाव के निवासी अरविंद की मौत हो गयी थी।

मौके पर पहुंचे अपर जिला अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि चिकित्सक डॉ0 सत्येंद्र की लापरवाही से मरीज अरविंद की मौत होने का आरोप है। इस बीच मौके पर उपस्थित अपर जिला अधिकारी एटा आलोक कुमार ने बताया कि अंजना नर्सिंग होम का कोई चिकित्सा का प्रमाण पत्र और नर्सिंग होम के रजिस्ट्रेशन न होने से स्वास्थ्य विभाग द्वारा नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है।  आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Reported By:- Nand Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey