ग्राहकों के साथ दुकानदार ने किया अनोखा खेल

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- देखें इसको कहते हैं आम के आम और गुठलियों के दाम,1 किलो देसी घी के साथ 1 किलो देसी घी फ्री, जी हाँ इसी तरह का हैरान कर देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र से निकल कर सामने आया है। जहाँ एक यूपी के गाजियाबाद निवासी दुकानदार ने शुद्ध देसी घी देने के नाम पर ग्राहकों को जमकर चूना लगाया गया है। 1 किलो देसी घी के साथ 1 किलो देसी घी फ्री मिलता देख ग्राहकों का जमावड़ा देसी घी के नाम पर मिलावटी देसी घी देने वाले दुकानदार की दुकान पर लग गया। जिसके बाद 1 किलो देसी घी के साथ 1 किलो फ्री घी के लालच में हजारों लोग देसी घी खरीद कर अपने-अपने घर ले गए। देसी घी दुकान से खरीद कर ले जाने के 2 से 3 दिन बाद लोगों ने उस घी के अंदर से आ रही बदबू को सूंघा तो ग्राहकों की नाक सिकुड़ गई। जिसके बाद फ्री घी ले जाने वाले ग्राहक अपना-अपना घी वापस लेकर दुकानदार की दुकान पर पहुँच गए। लेकिन दुकानदार दुकान बंद कर मौके से फरार हो चुका था। देसी घी के नाम पर नकली घी दिए जाने को लेकर ग्राहकों के द्वारा जमकर हंगामा किया गया।

आपको बता दें कि अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र नगर पंचायत जट्टारी के कस्बा सराफा बाजार में 8 दिन पहले खुली चौधरी डेरी से लोगों ने लुभाने वाले ऑफर के चलते कम दामों में भी खरीद लिया। एक-दो दिन बाद उस देशी घी में बदबू आने लगी। 2 दिन पहले ही खरीदें गए देशी घी में बदबू आने पर लोगों ने डेयरी संचालक से शिकायत कर दी। जिस पर लोगों को मिलावटी की परोसने वाले मिलावट हो डेयरी संचालक ने ग्राहकों से अपना घी वापस लेने की बात कही, लेकिन इस दौरान डेयरी संचालक घी वापस लेने को लेकर टालमटोल करता रहा। जिसके बाद सैकड़ों की तादाद में ग्राहक जब अपना अपना भी बदलने को डेरी पर पहुँचे तो लोगों के मौके पर पहुँचने से पहले ही डेयरी संचालक मौके से फरार हो चुका था जिसके बाद लोगों ने डेरी पर पहुँचकर जमकर हंगामा किया और मौके पर मिले एक कर्मचारी को पकड़ लिया।


जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित कस्बा जट्टारी में यूपी के गाजियाबाद जिला निवासी युवक ने कस्बा जट्टारी में 8 दिन पहले ही डेयरी खोली थी। जिसके बाद उसने अपनी डेयरी पर 1 किलो देशी घी के दाम 650 रखें और दुकानदार ने ऑफर में उसके साथ 1 किलो घी मुफ्त और 240 में 1 किलो मावा देने की सूचना का बोर्ड अपनी दुकान पर टांग दिया गया। डेयरी पर लगें बोर्ड को देख लोगों के मन में लालच जाग उठा। 1 किलो देसी घी के साथ 1 किलो देसी घी फ्री मिलता हुआ दे लालची ग्राहकों का जमावड़ा दुकानदार की दुकान के बाहर लाइनों की कतार में लग गया। हजारों हजार लोगों ने अपने छोटे से लालच में उससे कई कुंटल देशी घी खरीद लिया ओर ग्राहक को देसी घी को खरीदने के बाद अपने अपने घर ले गए। लेकिन दो-तीन दिन बाद ही देशी घी खराब हो गया ओर उस देशी घी में से अजीब अजीब बदबू आने लगी लोगों ने जब उस घी को सूंघकर कर देखा तो लोगों की बदबू के चलते ना के सिकुड़ गई।

जिसके बाद बदबूदार देसी घी को लेकर ग्राहकों का जमावड़ा डेयरी संचालक की दुकान पर भी वापस करने को लेकर लग गया। जिस पर डेयरी संचालक ने अपना घी वापस लेने की ग्राहकों से बात करते हुए टालमटोल करता रहा। आरोप है कि खराब देशी घी वापस करने को लेकर जब ग्राहकों का हुजूम हाथों में घी लेकर डेयरी की तरफ उमड़ा तो भीड़ को देख डेरी संचालक अपनी दुकान बंद कर लोगों को लाखों को चूना लग फरार हो गया। जिसके बाद लोगों ने डेरी पर काम कर रहे एक कर्मचारी को लोगों ने मौके से पकड़ लिया। जबकि डेरी पर पकड़े गए कर्मचारी ने अपना नाम पता उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ जिले की तहसील सरधना क्षेत्र निवासी नौशाद बताया गया।

आपको बता दे कि इसे पहले भी इस तरह के कई ओर मामले भी सामने आ चुके हैं। लेकिन अलीगढ़ जिला प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने में असमर्थ दिखाई दिया है। इतना ही नहीं है इस प्रकार की अधिक कोड एरिया आज भी पूरी जिले में संचालित है। अब देखने वाली बाते होगी कि आखिर लोगों को नकली खाद्य पदार्थों के नाम पर जहर परोसने वाले ऐसे मिलावट खोर लोगों पर कब होगी कारवाई होगी।

Report By –  Ajay Kumar

Published By – Vishal Mishra