इंडियन बैंक में चोरों ने सेंध लगाकर लाकर में रखे करोड़ों के आभूषण पर किया हाथ साफ

CRIME UP Special News

चंदौली(जनमत):- खबर जनपद चंदौली से है जहां पुलिस महकमे को बेखौफ चोरों द्वारा लगातार चुनौती दी जा रही है। विदित हो कि पिछले महीने भी चोरों ने बैंक ऑफ इंडिया में सेंधमारी कर बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। अभी तक यह मसला पुलिस ने सुलझाया ही नहीं था कि बेखौफ चोरों ने पुनः इंडियन बैंक की शाखा में सेंधमारी कर बड़ा हाथ साफ किया है। सबसे अहम मुद्दा है कि उक्त दोनों बैंक मुख्यालय स्थित एसपी आवास से चन्द कदमों की दूरी पर स्थित हैं, लिहाजा पुलिस की रात्रि गश्त प्रणाली पर भी सवाल उठने लगे हैं।

आपको बता दें कि सोमवार को  जब बैंककर्मी बैंक खोलने पहुंचे तो चोरी की घटना से आवाक रह गए। सूचना पर पहुंची सदर थाना पुलिस सहित उच्चाधिकारी जांच पड़ताल में जुट गए। पुलिस सूत्रों की माने तो बैंक का कैश लाकर सुरक्षित है हालांकि आभूषण रखने वाले 39 लाकरों के तोड़ने कि बात सामने आ रही है। पुलिस और बैंक आफिसर अंदर सारे स्थिति की मिलान और जांच में जुटे हैं। अनुमानतः करोड़ों से अधिक के आभूषण पर चोरों ने हाथ साफ किया है। मंगलवार को जानकारी होते ही खाताधारकों का हुजूम बैंक शाखा पर उमड़ पड़ा और उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बैंक मैनेजर की मिलीभगत के कारण इतनी बडी घटना को अंजाम दिया गया है क्यूंकि 25 जनवरी को जिन लाकरों में ताला बैंक मैनेजर की देखरेख में लगवाया गया था उन्हीं के ताले तोड़कर उसमें रखे आभूषणों पर हाथ साफ किया गया है जबकि बिना ताला वाले लाकरों को छुआ तक नहीं गया है।

वहीं मामले के बाबत एसपी अंकुर अग्रवाल के निर्देश पर मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीव मुखर्जी ने बताया कि बैंक में सेंधमारी कर चोरों द्वारा कुछ लाकरो को तोड़ा गया है लेकिन कैश की चोरी नहीं पाई गई है। चोरों कि गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित कर दी गई हैं, साथ ही सर्विलांस टीम को अलर्ट जारी किया गया है, जल्द ही मामले का खुलासा होगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Umesh Singh