जहरीले शराब कांड का खुलासा

CRIME UP Special News

रायबरेली(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जापद रायबरेली के महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव स्थित सरकारी देसी शराब के ठेके से लेकर पी गई शराब से हुई दर्जन भर मौतों के मामले में पुलिस ने आज खुलासा कर पिंडारी के ग्राम प्रधान सहित 6 और आरोपियों को जेल भेज दिया है, वहीं मुख्य आरोपी शराब माफिया पुलिस की पकड़ से दूर है, जिस पर पुलिस कप्तान द्वारा 25000 का इनाम घोषित किया गया है। शराब माफियाओं के ठिकानों से भारी मात्रा में विडींज ब्रांड की अवैध देसी शराब की पेटियां व शराब बनाने के उपकरण तथा शराब की खाली बोतल ढक्कन रैपर भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

आपको बता दें कि, यूपी के रायबरेली में महराजगंज थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में बीते 24 जनवरी 2022 को गांव में स्थित सरकारी देसी शराब के ठेके से लेकर पी गई जहरीली शराब से हुई 10 मौतों के मामले में पुलिस ने आज पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए डीएम वैभव श्रीवास्तव व पुलिस कप्तान श्लोक  कुमार ने बताया कि, जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में देसी शराब के ठेकेदार धीरेंद्र सिंह व सेल्समैन रामप्रताप और एक अन्य को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

पूछताछ के आधार पर देसी शराब के ठेकेदार धीरेंद्र द्वारा बताया गया था कि, उपरोक्त अवैध देसी शराब की डील पिंडारी प्रधान प्रवीण सिंह उर्फ केतन सिंह द्वारा हैदर गढ़ थाना क्षेत्र के पोखरा का रहने वाला संदीप जायसवाल से कराई गई थी। जिसमें उससे 25 पेटी ली गई थी और केतन प्रधान ने भी 25 पेटी ली थी। पूछताछ के आधार पर शराब माफिया संदीप जायसवाल के ठिकानों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध देसी शराब की पेटियां व शराब बनाने के उपकरण तथा खाली बोतलें ढक्कन रैपर एवं पूरे घटनाक्रम में प्रयोग की गई तीन चार पहिया वाहन को भी बरामद कर लिया गया है।

पुलिस ने पिंडारी प्रधान केतन सिंह व अवैध देसी शराब के कारोबार में संलिप्त विनय जायसवाल पुत्र स्वर्गीय दुर्गा प्रसाद जयसवाल निवासी कस्बा पोखरा थाना हैदर गढ़, अनिल जायसवाल पुत्र राम सजीवन जयसवाल निवासी गौतोन, संदीप जायसवाल निवासी बेडारी, अजीत सिंह उर्फ अन्नू वर्मा पुत्र फूलचंद निवासी ग्राम रायपुर, अखंड प्रताप सिंह उर्फ राजन पुत्र स्वर्गीय इकबाल बहादुर सिंह पटेल निवासी ग्राम आदमपुर कोतवाली महराजगंज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वही मुख्य शराब माफिया संदीप जयसवाल अभी भी फरार है, जिस पर पुलिस द्वारा 25000 का इनाम घोषित किया गया है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Mahtab Khan