शातिर चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, 25 लाख की चोरी की गई सामग्री बरामद….

CRIME UP Special News

चंदौली (जनमत):- उत्तर प्रदेश के  चंदौली जिले  के अलीनगर थाना पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि प्राप्त अभिसूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अलीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित मनोहरपुर गोधना के समीप से दो शातिर चोरों को चोरी की सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है।

दोनों चोर चोरी किए गए सामानों और गहने को बेचने की फिराक में थे। गिरफ्तार चोरों की निशानदेही और गिरफ्तारी के समय बरामद सामग्रियों के आधार पर कुल 22 से 25 लाख की चोरी की गई सामाग्रियां बरामद हुई हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ थाना अलीनगर और मुगलसराय में दर्ज मामलों के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

मामले का खुलासा करते हुए चंदौली एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र और अलीनगर थाना क्षेत्र दर्जनों चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर चोरों को पुलिस टीम ने चोरी की सामग्रियों के साथ गिरफ्तार किया है। प्राप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई को अंजाम देते हुए चोरी की सामग्रियों और गहने बेचने जा रहे दो शातिर चोरों को थाना अलीनगर पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 22 से 25 लाख की चोरी किए गए नगदी, गहने, कपड़े और अन्य सामग्री बरामद हुए हैं। बरामद माल में थाना अलीनगर व मुगलसराय पर पंजीकृत मुकदमों के वादीगण अपनी पत्नियों के साथ मौके पर पहुंचकर अपने – अपने चोरी किए गए सामानों एवं गहनों को पहचाना है। कुल सात चोरियों का इस आधार पर अनावरण किया गया है। अभी भी काफी मात्रा में जनपद एवं गैर जनपद के अन्य चोरियों का सामान है जिसका खुलासा होना शेष है। गिरफ्तार अभियुक्तों अजय सिंह पटेल निवासी मनोहर पुर गोधना, थाना अलीनगर जनपद चंदौली एवं राजू दास निवासी व्यास नगर मुगलसराय के खिलाफ विधिक कार्रवाई जारी है।

इस प्रकार चोरी की घटना को देते थे अंजाम…

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि उनके द्वारा चोरी की घटना को अंजाम देने के पहले घूम घूम कर रेकी की जाती है। उसी मकान को टारगेट करते हैं जिस मकान में ज्यादा माल मिलने की संभावना होती है। मकान को चिन्हित करने के बाद हमारे द्वारा उस मकान की निगरानी की जाती है। जब मकान मालिक कही बाहर जाता है तो चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। बताया कि उनके द्वारा काफी चोरियां दिन में ही की गई हैं, रात में उसी मकान को टारगेट बनाते हैं जिनका मालिक मकान बंद कर कहीं बाहर जाते हैं। ताला तोड़ने के लिए इन लोगों द्वारा लोहे के मोटे ठोस और लंबे राड जो आगे से चिपटा हो उसका प्रयोग करते हैं।

 

गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे और निशानदेही पर बरामद सामग्रियां…

दोनों अभियुक्तों के कब्जे से 51 अदद पीली धातु के गहने, 67 अदद सफेद धातु के गहने, 4540 नगदी और 5883 रुपए के सिक्के, तांबा और चांदी के कुल छह सिक्के समेत एक सोनी ब्रांड की एलसीडी, तीन कैमरा, दो मोबाइल फोन, पांच कलाई घड़ी समेत अन्य सामग्रियां बरामद हुई हैं। साथ ही इनकी निशानदेही पर दोनों अभियुक्तों के घर से अन्य सामग्रियां बरामद हुई हैं।

REPORT- UMESH SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…