चोरी की मोटरसाइकिल चलाते हुए दरोगा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

CRIME UP Special News

औरैया (जनमत):- जनपद औरैया पुलिस द्वारा सर्राफा से 50 किलो चांदी लूटने के मामले में पुलिस इंस्पेक्टर,दरोगा समेत सात लोगों को गिरफ्तार करने का मामला अभी ठंडा ही नहीं हुआ था कि फर्रुखाबाद के कमालगंज थाने में तैनात एक दरोगा को चोरी की मोटरसाइकिल चलाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर दरोगा के बाइक चलाते व पीड़ित की फरियाद के वीडियो वायरल होने से खलबली मच गई। जिले में चार वर्ष पहले चोरी हुई बाइक से कमालगंज के दरोगा काफी समय से फर्राटा भर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव पखना के मजरा मदायन निवासी राघवेंद्र सिंह ने शनिवार को एसपी को प्रार्थना पत्र भेजा है। इसमें बताया कि 15 नवंबर 2019 को लोहिया महिला अस्पताल के बाहर खड़ी उसकी बाइक चोरी हो गई थी। इस मामले में शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।विवेचक ने बाइक नहीं बरामद होने पर मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगाकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। राघवेंद्र को जानकारी हुई कमालगंज थाने में तैनात दरोगा कैलाश बाबू उसकी चोरी की मोटर साइकिल काफी समय से चला रहे हैं। सोशल मीडिया पर दरोगा के बाइक चलाते हुए वीडियो भी वायरल हो गए।

जानकारी होने पर राघवेंद्र ने अपने परिचित को भेजकर थाने में खड़ी बाइक को दिखवाया। पंजीयन प्रमाण पत्र और बाइक का चेसिस नंबर एक होने पर पीड़ित ने एसपी को प्रार्थना पत्र दिया। हैरत की बात है कि बाइक पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्ले, तो छोड़ो नंबर भी नहीं पड़ा है।
पुलिस प्रतिदिन वाहन चेकिंग कर आम जनता को यातायात के नियमों का पालन करने का पाठ पढ़ाती है। खुद पर कोई नियम लागू नहीं करती है। जब चोरी की बाइक की खबर चैनल पर चली तो अपर पुलिस अधीक्षक डाक्टर संजय कुमार ने अपनी पुलिस का बचाव करते हुए वाहट्सएप्प पुलिस ग्रुप में अपनी बाइट डाल दी जिसमे बताया कि विगत तीन जून को यह बाइक आरपी डिग्री कालेज के पास में लावारिस हालत में खड़ी पाई गई थी। जिसे थाने में दाखिल किया गया  है।

Reported By:- Varun Dubey

Posted By:- Amitabh Chaubey