नावलिंग भाई ही निकला सही बहन का हत्यारा

CRIME UP Special News

एटा (जनमत):- जनपद की थाना अलीगंज पुलिस ने करीब 10 दिन पूर्व अलीगंज क्षेत्रान्तर्गत हुई किशोरी की हत्या का सफल अनावरण किया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि किशोरी के भाई ने ही तमंचे से गोली मारकर  घटना को अंजाम दिया था। पूर्व में घर वालों ने अपने बचाव में ये कहानी बनायीं थी कि लड़की ने छत से कूदकर आत्म हत्या कर ली है। उसके बाद परिजनों ने अपना पूर्व का बयान बदलते हुये एफआईआर में कहा था कि लड़की ने खुद गोली मारकर आत्म हत्या कर ली है।

दिनाँक 17 नवम्बर  को सुबह करीब 5.30 बजे थाना अलीगंज पर सूचना प्राप्त हुई कि एक 17 वर्षीय किशोरी निवासी कस्बा व थाना अलीगंज जिला एटा की गोली लगने से मृत्यु हो गई है। स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम हेतु जिला चिकित्सालय भेजा गया‌। मृतका के पंचायतनामा, निरीक्षण घटना स्थल,अवलोकन पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं स्थानीय लोगों से की गयी पूछताछ व जाँच सूचना तहरीर आदि से पाया कि मृतका के भाई ने ही उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके सम्बन्ध में थाना अलीगंज पर मुकदमा अपराध संख्या  328/2023 धारा 302 भादंवि पंजीकृत किया गया।

आज दिनांक 27 नवम्बर  को मुखबिर की सूचना पर थाना अलीगंज पुलिस द्वारा उपरोक्त मुक़दमे के वाँछित बाल अपचारी उम्र 16 वर्ष को रोडवेज बस स्टैण्ड के पास से पुलिस हिरासत में लिया गया है तथा उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तंमचा मय नाल मे फंसा खोखा कारतूस बरामद किया गया।   विवेचना के क्रम में अभियोग में धारा 201 भादंवि तथा 3/25/27 आर्म्स एक्ट की बढ़ोत्तरी करते हुए थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। इस हत्या के सम्बन्ध में पुलिस ने आरोपी से पूँछ तांछ के बादघटना में प्रयुक्त तंमचा व एक खोखा कारतूस आरोपी की निशान देहि पर बरामद किया है।

Reported By:- Nand Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey