शादी रचाने के उद्देश्य से जबरन अपहरण कर उठाकर अपने साथ ले गए :-

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली खैर इलाके के गांव कसीशो में हिंदू समुदाय की एक लड़की 22 जून की सुबह अपने घर से खेतों पर शौच करने के लिए गई थी। उसी दौरान मुस्लिम समुदाय के युवक शौच करने के लिए खेतों पर गई हिंदू समाज की नाबालिक लड़की को धर्म परिवर्तन कर शादी रचाने के उद्देश्य से जबरन अपहरण कर उठाकर अपने साथ ले गए। मुस्लिम समुदाय के युवकों द्वारा लड़की को अपहरण कर अपने साथ ले जाने के बाद परिवार के लोगों ने लड़की को सभी जगह तलाश किया।लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

तो परिवार के लोगों ने लड़की का अपहरण कर उठाकर ले जाने वाले मुस्लिम समुदाय के युवकों के खिलाफ थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को लिखित में तहरीर दी गई थी। आरोप है कि पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन लड़की को तलाश करने में नाकाम रहे।

 

जिसके बाद सूर्यवंशी समाज के लोगों के सब्र का बांध टूट गया और सैकड़ों की तादाद में आक्रोशित लोग इकट्ठा होकर सीओ खैर कार्यालय पर मुस्लिम समुदाय के युवकों के खिलाफ कार्रवाई कर लड़की को बरामद करने के लिए न्याय की गुहार लगाई गई। आक्रोशित लोगों ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी दे 3 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर अपहरण की गई नाबालिग हिंदू लड़की को पुलिस द्वारा जल्द बरामद नहीं किया गया तो पीड़ित परिवार सहित हिंदूवादी संगठनों के लोग धरना प्रदर्शन कर सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली खैर क्षेत्र के गांव कसीशो निवासी पीड़ित जगबीर पुत्र ओमप्रकाश ने कोतवाली खेर पहुंचकर पुलिस को 22 जून को लिखित में दी गई तहरीर में आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया था है कि कक्षा 11 में पढ़ने वाली उसकी नाबालिग बहन कमलेश कुमारी 22 जून की सुबह करीब 5:00 बजे अपने घर से खेतों पर शौच करने के लिए गई थी। आरोप है कि उसी दौरान जब उसकी बहन शौच करने के लिए गई थी। उसी दौरान गांव के ही मुस्लिम समुदाय के तीन युवक खेतों पर पहले से ही घात लगाकर बैठे हुए थे।

जिसके बाद शाहरुख खान व दिलशाद पुत्र अली हसन अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव से बाहर उसकी बहन को जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने के उद्देश्य से अपहरण कर अपने साथ उठाकर ले गए। इसके बाद जब खेतों पर शौच करने के लिए गई उसकी बहन लौटकर नहीं पहुंची तो परिवार के लोगों को चिंता सताने लगी। जिसके बाद परिवार के लोगों ने खेतों पर शौच करने के लिए गई बहन को अचानक गायब देखा तो अपनी बहन कमलेश को परिवार सहित ग्रामीणों की मदद से तलाश करना शुरू कर दिया। काफी तलाश के बाद भी जब अचानक खेतों से गायब हुई बहन कमलेश का पता नहीं चला। तो उसी दौरान जानकारी हुई कि उसकी बहन कमलेश को मुस्लिम समुदाय के युवक अपने साथ उठाकर ले गए।

मुस्लिम समुदाय के युवकों द्वारा उसकी बहन को जबरन अपहरण कर अपने साथ उठाकर ले जाने की जानकारी मिलते ही पीड़ित परिवार के लोगों ने कोतवाली खेर पहुंचकर पुलिस को मुस्लिम समुदाय के तीनों युवकों के खिलाफ अपनी बहन का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन कार शादी करने के उद्देश्य से उठाकर ले जाने वाले तीनों युवकों के खिलाफ लिखित में तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई थी।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज किया गया था। लेकिन 22 जून को मुकदमा दर्ज होने के बावजूद भी कोतवाली खेर पुलिस ने मामले में कई दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिसके बाद पीड़ित परिवार सहित सूर्यवंशी समाज के लोगों में नाबालिक लड़की का अपहरण करने वाले मुस्लिम समुदाय के युवकों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई तो हिंदू समुदाय के लोगों का सब्र का बांध टूट गया और आक्रोशित पीड़ित परिवार सहित सूर्यवंशी समाज के सैकड़ों लोग कार्रवाई करने की मांग को लेकर उप जिलाधिकारी खेर समेत सीओ खैर कार्यालय पर ज्ञापन देने के लिए पहुंच गए।

क्षेत्राधिकारी खैर इंदु सिद्धार्थ के कार्यालय पर ज्ञापन देने के लिए पहुंचे आक्रोशित सूर्यवंशी समाज के लोगों का कहना है कि हिंदू समुदाय की एक नाबालिग बेटी को 22 जून की सुबह में गांव के ही मुस्लिम समुदाय के युवक जबरन अपहरण कर उठाकर अपने साथ ले गए। घटना के कई दिन बाद भी उस लड़की का कोई सुराग नहीं लग सका है। लड़की का कोई सुराग नहीं लगने पर सैकड़ों की तादात में सूर्यवंशी समाज के लोग सीओ खैर कार्यालय पर ज्ञापन देने के लिए पहुंचे थे।

इसके साथ ही जिला मथुरा निवासी रामकिशन सूर्यवंशी का कहना है कि जब तक हिंदू बेटी का सुराग नहीं लग पाता तब तक सूर्यवंशी समाज के लोग संघर्ष करते रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस और प्रशासन को चेतावनी देते हुए साफ शब्दों में कहा है कि जब तक लड़की का अपहरण करने वाले मुस्लिम समुदाय के युवकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती और अपहरण की गई लड़की को बरामद नहीं किया जाता। तब तक पीड़ित परिवार सहित सूर्यवंशी समाज के लोग संघर्ष करते रहेंगे इसके साथ ही आक्रोशित लोगों ने पुलिस को 3 दिन का अल्टीमेटम देते हुए क्षेत्राधिकारी कार्यालय के बाहर धरना देने की चेतावनी दी गई है।

Reported By – Ajay kumar

Published By – Vishal Mishra