इस दर्द के साथ महानायक ने पूरी की ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’

मनोरंजन

मनोरंजन(जनमत).बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की बहुचर्चित फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ का टीज़र अभी हाल ही रिलीज़ किया गया. इस फिल्म के कलाकरो की भूमिका भी बिलकुल अलग प्रकार से बनाई गयी हैं. इस फिल्म में बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन, के साथ कटरीना कैफ, हॉलीवुड स्टार जॉन क्लीव भी बेहतरीन भूमिका में नज़र आएँगे.

इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत यह होगी की सिनेमा के बड़े परदे पर पहली बार आमिर खान के साथ बिग बी नज़र आयेंगे. ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ इस दीवाली पर रिलीज होने वाली बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म में से एक है। इस फिल्म में  ऑडियंस को  कई अद्भुत एक्शन सीक्वेंस देखने को मिलेगा, जिसे अमिताभ बच्चन और आमिर खान ने बहुत ही अच्छे तरीके से निभाया है।

इन फिल्म में कई ऐसे एक्शन सीक्वेंस को फिल्माया गया है जिसे करने के लिए अमिताभ बच्चन और आमिर खांन को बहुत ही महनत करनी पड़ी है. वही अमिताभ बच्चन ने बतया की ‘वास्तव में इन अनुक्रमों से गुजरने से पहले, विक्टर और आदित्य चोपड़ा ने कहा था कि आपको थोड़ी प्रशिक्षण लेनी चाहिए। इसलिए हम जिम में तलवार चलाना सीख रहे थे। इस फिल्म में बिल्डिंग से कूदना, कलाबाजी, गोताखोरी और चढ़ाई करना जैसे बहुत सारे एक्शन सीक्वेंस शामिल है। ये सभी लाइव किए गए थे। अमिताभ कहते हैं कि यदि आपने खुद को एक प्लानिंग के लिए प्रतिबद्ध किया है तो मुझे लगता है कि आपको सभी आशंकाओं और चुनौतियों को दूर रख कर, जैसा आप से कहा जाए वैसे करना चाहिए।’

वही आमिर खांन ने कहा, ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ करने से पहले मैंने दंगल फिल्म की थी। मै कुश्ती में पिछले डेढ़ साल से ट्रेनिंग कर रहा था। कुश्ती में आप कमर से झुकते हैं और आप जितना संभव हो उतना झुक कर खड़े रहने की कोशिश करते हैं। परिणामस्वरूप मैं झुक कर खड़ा रहता था इसिलए मुझे इस आदत से बाहर निकालने के लिए कोशिश करनी पड़ी। मुक्केबाजी, किकिंग, रोलिंग, तलवारबाजी सीखने के लिए हमें ट्रेनिंग से गुज़रना पड़ा। ऐसा बहुत कुछ हुआ जिसने हमें इस तरह की फिल्म के लिए अच्छी पकड़ दे दी है।’

फिल्म के प्रमोशन के लिए भी मेकर्स ने 40 दिनों का समय रखा है। जिस वजह से ठग्स का ट्रेलर 27 सितंबर को ही रिलीज कर दिया जाएगा। कैटरीना फिल्म में आमिर खान के साथ दिखाई देंगी। यह एक डांसर होंगी जो आमिर के कैरेक्टर से प्यार करती है। ठग्स ऑफ हिंदुस्तान का बजट 210 करोड़ का है। यानि की फिल्म को हिट होने के लिए 400 करोड़ की कमाई करनी होगी। वही यह माना जा रहा हैं की यह फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन से इंस्पायर्ड है। हालांकि आमिर ने इसका खंडन किया है। अगर ऐसा है तो फिल्म को लेकर फैंस का आर्कषण दुगुना हो सकता है।

ये भी पढ़े –

10वीं पास के लिए निकली बम्पर वैकेंसी