Koo के यूज़र्स ने धोनी को Koo पर आने के लिए आमंत्रित किया

खेल जगत

खेल जगत(जनमत):- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ट्विटर से ब्लू टिक हटने की खबर तेजी से फैलने के बाद कुछ ही घंटों में ब्लू टिक वापिस दे दिया गया है। धोनी ट्विटर पर कम एक्टिव हैं, ब्लू टिक हटने की एक वजह यह भी है। ट्विटर पर उनके करीब 8.2 मिलियन फॉलोअर हैं। पहले भी ऐसे कई मामले आए हैं, जब किसी पॉलिसी के उल्लंघन करने या यूजर के एक्टिव न रहने पर ट्विटर ने उनका अकाउंट सस्पेंड किया है।

दिलचस्प बात यह है कि इस खबर के आने के बाद Koo के यूज़र्स ने अपने रिएक्शंस के साथ धोनी को Koo पर आने के लिए आमंत्रित किया है। एक यूजर ने Koo पर धोनी को आमंत्रित करते हुए लिखा कि आप हमारे कप्तान हैं, और ज़रूर Koo जॉइन कीजिए। #msdhoni आपकी नई पारी की शुरुआत करने के लिए यह बहुत ही बढ़िया प्लेटफॉर्म है।

धोनी जल्दी ही इंडियन प्रीमियर लीग से वापसी करने जा रहे हैं। आप को बता दे माही किसी ना किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वही अभी कुछ दिन पहले अपने नए हेयरकट की वजह से सुर्खियों में थे, तो अब सोशल मीडिया में एक बार फिर से छा गए हैं। इस बार मामला ट्विटर से जुड़ा हुआ है। दरअसल, शुक्रवार को धोनी के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा हुआ नजर आया, जो कुछ ही घंटों में सुर्खियों में आने के बाद वापिस भी कर दिया गया।

माही क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से सोशल मीडिया पर काफी कम सक्रिय हैं। वैसे भी वे ज्यादा पोस्ट और तस्वीरें शेयर नहीं किया करते थे, लेकिन अब तो उन्होंने लंबा ब्रेक ले लिया है।  8 जनवरी को उन्होंने ट्विटर पर आखिरी पोस्ट की थी। इसके बाद से उनके ट्विटर हैंडल से कुछ भी शेयर नहीं किया गया है।

भारतीय माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, Koo ने हाल ही में मंगलवार वेरिफिकेशन प्रोसेस शुरू की है। जिस तरह ट्विटर नीले रंग का टिक प्रदान करता है, उसी तरह Koo पर पीला टिक मिल सकता है। सत्यापित प्रयोगकर्ताओं के लिए पेश इस पीले टिक को Koo ने ‘एमिनेंस’ का नाम दिया है। Koo का येलो टिक फिलहाल कला, खेल, कारोबार जगत या राजनीतिक क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों की पहचान को बताता है।

Posted By:- Amitabh Chaubey