आदर्श नगर पंचायत अझुहा में करोड़ों के  टेंडर  में   बंदरबांट का “आरोप”….   

UP Special News

कौशांबी (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद में आदर्श नगर पंचायत अझुहा में बिना बोर्ड की बैठक कराये करोड़ों रुपए का टेंडर अपने चहेते फर्म को दिया गया है जब इसकी जानकारी बोर्ड के सदस्यों सभासदों को हुई तो  हंगामा हो गया. जिसके बाद  नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी से इस विषय में जानकारी ली गयी की बिना बोर्ड की बैठक कराएं जेम पोर्टल का टेंडर कैसे कर दिया गया, जिसपर अधिशासी अधिकारी ने सरकार की योजना के लिए जरूरी नहीं कि बैठक हो इसी का विरोध करते हुए सभासदों ने जिलाधिकारी कौशांबी नगर विकास मंत्री और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद से मिलकर पूरे मामले की शिकायत की है।

आपको बता दें की आदर्श नगर पंचायत अझुहा में आधे से ज्यादा सभासदों ने अधिशासी अधिकारी और नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगते हुए मुहीम छेड़ दी….. सभासदों का आरोप है कि बिना बोर्ड की बैठक करवाएं 2 करोड़ 83 लाख रुपए का जेम पोर्टल टेंडर अपने चहेते फर्म को अधिशासी अधिकारी और नगर पंचायत अध्यक्ष ने कर दिया है जिसमें लगभग डेढ़ करोड़ रुपए की धनराशि का आवंटन भी हो चुका है ..

आवंटन हुए धनराशि से जो भी उपकरण खरीदे गए हैं .सभासदो का आरोप है की जो भी जेम पोर्टल के तहत खरीदारी हुई है उसको बोर्ड के सामने रखा जाए लेकिन जिम्मेदार कुछ भी बताने को तैयार नही हैं जन सूचना अधिकार से भी मांगने पर भी खरीद हुए समान की सूची बोर्ड को नही दी जा रही  अधिशासी अधिकारी पर करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुये बोर्ड के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश सरकार से निष्पक्ष जांच करवाने की गुहार लगायी है।इस  पर जिलाधिकारी ने टीम बनाकर इसकी जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही किये जाने कि बात कही जा रही है.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…                                                              REPORT- RAHUL BHATT…