कोयला खदान में दो ट्रकों में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

UP Special News

सोनभद्र (जनमत न्यूज) । जनपद के शक्तिनगर थाना क्षेत्र में स्थित नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड की खड़िया कोयला परियोजना में कोयला लोड करने आई दो ट्रकों में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। बताया जाता है कि दोनों ट्रकों में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। ड्राइवर और खलासी किसी तरह ट्रक से कूद कर अपनी जान बचाई। घटना के बाद खड़िया कोयला परियोजना की फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

 

शक्तिनगर थाना अंतर्गत एनसीएल खड़िया परियोजना के न्यू वर्कशॉप के बैरियर के समीप कोयला लोड करने आई अचानक दो ट्रकों में आग लग गई । घटना के तकरीबन 15 से 20 मिनट बाद मौके पर पहुंची एनसीएल की वाटर टैंकर द्वारा तकरीबन आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना की जानकारी एनसीएल खड़िया के अधिकारियों को मिलते ही अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। पूरे घटना में दोनो ट्रकों के ड्राइवर और खलासी सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

बताया जाता है कि ट्रकों में लगी आग पर समय रहते काबू पा लिया गया, नहीं तो वहां एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। घटना के समय दर्जनों ट्रक कोयला लोड करने के लिए खड़ी थी जिन्हें समय रहते बचा लिया गया। बहरहाल दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

 

Reported by : Sharad Somani