पिता की गुहार- सा​हब! मेरे बेटे को जेल भेज दीजिए… 

UP Special News

गोरखपुर (जनमत) :- यूपी के गोरखपुर में एक पिता अपने शराबी बेटे से इस कदर परेशान हैं कि उन्होंने पुलिस से बेटे को जेल भेजने की गुहार लगाई है। पिता का कहना है कि उनका बेटा शराब के नशे में आए दिन मारपीट करता है। पिता पर ईंट चलाकर हमला कर दिया। जिससे कि वह बुरी तरह घायल हो गए। अब जान से मारने की धमकी दे रहा। चाहता है कि घर बेचकर रुपए उसे दे दें। वह बेटियों की शादी भी नहीं होने देता।

एक बेटियों की शादी तब हुई, जब पिता ने बेटे को पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाकर जेल भिजवाया। अब दूसरी बेटी की शादी होनी है। लेकिन, बेटा अपने ही पिता से मारपीट कर रहा है। उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है। ऐसे में एक बार फिर पिता ने पुलिस से बेटे को दोबारा जेल भेजने की गुहार लगाई है। ताकि, वह अपनी बेटी की शादी सकुशल संपन्न करा सकें।

बेटे के बाहर रहते नहीं हो सकती बेटी की शादी
घटना गोरखनाथ इलाके के पचपेड़वां की है। पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी बेटे के खिलाफ मारपीट और धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। लेकिन, पुलिस का कहना है कि मुदकमें में ऐसी कोई धारा नहीं है, जिसमें आरोपी की गिरफ्तारी की जा सके। जबकि, पिता का कहना है कि अगर बेटा बाहर रहा तो बेटी की शादी कर पाना संभव नहीं है।

गोरखनाथ अस्पताल में वार्ड ब्यॉय हैं पिता
दरअसल, गोरखनाथ इलाके के पचपेड़वा के रहने वाले जहांगीर आलम गोरखनाथ अस्पताल में वार्ड ब्यॉय के पद पर काम करते हैं। उनकी 3 बेटियां और दो बेटे हैं। परिवार में सबसे छोटा बेटा शहजादे है। जोकि शराब का आदि है। करीब दो साल पहले शहजादे ने किसी लड़की से लव मैरिज शादी कर ली। हालांकि, परिवार के लोग इसके लिए तैयार नहीं थे।

बेटे को बेदखल कर चुके हैं जहांगीर
शादी के बाद पिता ने उसे अपने जायजाद से भी बेदखल कर दिया। इसके बाद से वह उसी मोहल्ले में किराए का मकान लेकर रहने लगा। पिता का कहना है, शहजादे इसी को लेकर पिता से खुन्नस रखने लगा। वो आए दिन शराब पीकर घर पहुंच जाता है और पिता और बहनों से मारपीट करने लगता है। जब उसे पता चलता है कि घर में किसी बेटी की शादी होने वाली है तो वह और भी बवाल करने लगता। उसका कहना है कि पिता ने उसकी शादी नहीं की तो वह अब किसी की नहीं होने देगा।

जेल भिजवाकर की थी पहली बेटी की शादी
पिता जहांगीर के मुताबिक, 19 जून 2022 को उनकी बेटी की शादी होनी थी। जब शहजादे को यह बात पता चली तो वह घर में मारपीट करने लगा। पिता ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने मदद नहीं की। इसके बाद पीड़ित पिता ने पुलिस अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई। जिसके बाद पुलिस ने दो दिन शहजादे को थाने पर बैठाया। तब जाकर पिता जहांगीर अपनी बेटी की शादी संपन्न करा सकें।

दूसरे बेटी की शादी की खबर मिलते फिर करने लगा बवाल
पिता का कहना है, इसी महीने उनकी दूसरी बेटी की शादी होनी है। शहजादे को इस बात की जानकारी हो गई। शनिवार को एक बार फिर शराब पीकर पिता के घर पहुंच गया और हंगामा करने लगा। विरोध करने पर उसने पिता पर ईंट चलाकर हमला कर दिया। साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए बहन की शादी ना करने की भी धमकी देने लगा।

पुलिस ने दर्ज की FIR
जिसके बाद एक बार फिर पिता ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बेटे को जेल भेजने की गुहार लगाई। पुलिस ने मामले में मारपीट और धमकी देने की धाराओं में केस भी दर्ज कर लिया। लेकिन, पुलिस का कहना है कि ​केस में मामूली धारा होने की वजह से आरोपी को जेल नहीं भेजा जा सकता।

REPORT- AJEET SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…