प्रदर्शन कर रहे 6 सपा नेता गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

प्रदर्शन कर रहे 6 सपा नेता गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले हरदोई में नागरिकता संशोधन बिल के मामले को लेकर दिल्ली और अलीगढ़ में हुई लाठीचार्ज के विरोध में प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के 6 नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। समाजवादी छात्र सभा की तरफ से सीएसएन पीजी कॉलेज के गेट पर दिल्ली और अलीगढ़ में छात्रों पर भी लाठीचार्ज के विरोध में धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया गया।

मामले की सूचना मिलते ही शहर कोतवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और पहले तो उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन जब सपाई नहीं माने तो इन लोगों को कोतवाली लाया गया। यहां से लिखा पढ़ी करते हुए सभी को मजिस्ट्रेट के सामने प्रस्तुत किया गया। यहां पर मजिस्ट्रेट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश पारित कर दिया जहां से सपा नेताओं को जेल भेज दिया गया।यहां सपा नेताओं ने उत्पीड़न और तानाशाही का आरोप लगाया है।

जो सपा नेता जेल भेजे गए उनमे कोतवाली शहर के आशा नगर निवासी अमित सिंह शहर के मोहल्ला लक्ष्मी पुरवा निवासी नीरज अवस्थी शहर के मोहल्ला बहरा सौदागर निवासी आनंद अवस्थी शहर के गुरु पूजा पुरवा निवासी हरिनाम सिंह यादव,शहर के मोहल्ला शिवनाथ नगर निवासी राम ज्ञान गुप्ता,पाली थाना के पाली कस्बा निवासी रहमत अली है।पुलिस ने गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में चका मेडिकल कराने के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जहां से जेल भेज दिया गया।