पेड़ पर लटकी मिली लाश से मचा हड़कंप

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना छर्रा क्षेत्र के गाँव के जिजाथल में ग्रामीणों के बीच देर रात उस वक्त अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। जब एक युवक पट्टे पर लिए खेतों की रखवाली कर रहा था। तभी उसके पास पहुँचे ग्रामीणों ने उसको खबर देते हुए बताया कि हरियाणा से गाँव आए उसके छोटे भाई की लाश उसके पास ही खेतों में पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूल रही है। हरियाणा से गाँव पहुँचे भाई की लाश पास के ही खेत में फांसी के फंदे पर लटकी होने की बात सुनते ही उसके होश उड़ गए और संदिग्ध परिस्थितियों में 35 वर्षीय भाई की लाश सुनसान जंगल मे पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकी होने की सूचना पर परिवार सहित ग्रामीणों का जमावड़ा पेड़ पर लटक रही लाश को देखने के लिए मौके पर लग गया और सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँच गई और पुलिस ने पेड़ के पर लटक रही युवक की लाश को ग्रामीणों की मदद से फांसी के फंदे से निकालते हुए जमीन पर उतारा। जिसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटनास्थल पर मौजूद पुलिस मृतक युवक के परिजनों से हादसें की जानकारी करते हुए मामले की जाँच में जुटी हुई है।


आपको बताते चलें कि जनपद अलीगढ़ के थाना छर्रा क्षेत्र के जिजाथल गाँव निवासी 35 वर्षीय युवक गोपाल की लाश ग्रामीणों को उस वक्त पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकी मिली। जब ग्रामीण खेतों पर अपनी फसलों की रखवाली कर रहे थे। तभी आवारा पशुओं से फसल को बचाने के लिए खेतों की रखवाली कर रहे ग्रामीणों की नजर पेड़ पर लटक रही युवक की लाश पर पड़ी। जिसके बाद फसल की रखवाली कर रहे ग्रामीणों के लाश को देख होश उड़ गए। जिसके बाद पेड़ पर लाश लटकी देख ग्रामीण खेतों से दौड़कर गाँव पहुँचे और  मृतक युवक के परिजनों समेत ग्रामीणों को पेड़ पर युवक गोपाल की फांसी के फंदे पर लाश लटकी होने की सूचना दी। 35 वर्षीय युवक गोपाल की पेड़ पर लाश मिलने की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया। जिसके बाद खेतों पर रखवाली कर रहा मृतक युवक का बड़ा  भाई भगवान सिंह परिवार समेत ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुँच गए। मौके पर पहुँचे ग्रामीणों और परिवार के लोगों ने देखा। तो 35 वर्षीय भाई गोपाल की पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। भाई की मौत की सूचना पर मौके पर पहुँचे 35 वर्षीय मृतक युवक गोपाल के भाई भगवान सिंह का कहना है कि उसके भाई गोपाल के साथ हुई घटना मंगलवार देर रात की है। जब उसका भाई गोपाल गाँवसे अपना घर और जमीन जायदाद बेचने के बाद हरियाणा से अपने गाँव आया हुआ था। इस दौरान उसका भाई हरियाणा से उसके साथ गाँव वापस आए लोगों के साथ उनके खेतों पर बैठा था। भगवान सिंह का आरोप है कि जब उसका मृतक भाई गोपाल खेतों पर अपने गाँव के साथियों के साथ बैठा था। उस दौरान वह अपने मृतक भाई गोपाल से कुछ ही दूरी पर पट्टे पर लिए गए खेतों पर ग्रामीण के साथ बैठकर बातचीत करते हुए रखवाली कर रहा था। तभी उसको सूचना मिली कि पास के ही खेत में उसके छोटे भाई गोपाल की लाश पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकी हुई है। भाई की लाश पेड़ पर लटके होने की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुँच गया ओर सूचना पुलिस को दी गई।

सूचना पर देर रात मौके पर पहुँची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पेड़ पर लटक रही गोपाल की लाश को फांसी के फंदे से निकालकर जमीन पर उतारा ओर शव को कब्जे में लेकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मौके पर मौजूद पुलिस संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिलने के बाद हत्या और आत्महत्या के पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जाँच में जुटी हुई है।

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra